कभी कॉल सेंटर में नौकरी करने पर मजबूर थीं जरीन खान, सलमान खान की एक नजर से बदल गई पूरी जिंदगी

Zareen Khan Birthday Special: फिल्म 'वीर' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस जरीन खान बेशक आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं, लेकिन उन्होंने अपने करियर में बहुत स्ट्रगल किया है. इंडस्ट्री में आने से पहले भी जरीन की जिंदगी बिल्कुल आसान नहीं थीं.  

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : May 14, 2024, 10:52 AM IST
    • कॉल सेंटर में काम करती थीं जरीन
    • सलमा खान ने पलट दी पूरी किस्म
कभी कॉल सेंटर में नौकरी करने पर मजबूर थीं जरीन खान, सलमान खान की एक नजर से बदल गई पूरी जिंदगी

Zareen Khan Special: फिल्मी दुनिया के जरिए दुनियाभर में छा जाने का ख्वाब आखिर कौन नहीं चाहेगा. वहीं, हर दिन मुंबई माया नगरी में कई नए चेहरे अपनी आंखों में यही सपना सजाए आते हैं. हालांकि, इसी इंडस्ट्री में कुछ कलाकार ऐसे भी हैं, जिन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा कि उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिलेगा और अचानक उनकी किस्मत चमक उठी. इन्हीं में से एक नाम है जरीन खान का. सलमान खान की फिल्म 'वीर' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली जरीन ने अपनी निजी जिंदगी में बहुत स्ट्रगल किया है. चलिए आज उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें जानते हैं.

कम उम्र में कंधों पर आई जिम्मेदारी

14 मई 1987 को जरीन का जन्म मुंबई में एक पठान परिवार में हुआ. उन्होंने अपनी पढ़ाई रिज्वी कॉलेज ऑफ साइंस से की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जरीन खान ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वो अपनी टीनएज थीं तब ही उनके पिता उन्हें और उनकी मां को छोड़कर चले गए थे. ऐसे में परिवार की आर्थिक मदद के लिए जरीन को बहुत कम उम्र में ही अपने कंधों पर जिम्मेदारियां उठानी पड़ी.

कॉल सेंटर में किया काम

बताया जाता है कि जरीन ने 12वीं की पढ़ाई के बाद ही नौकरी करना शुरू कर दिया था. वह मुंबई की एक कॉर्पेरेट कंपनी के कॉल सेंटर में काम किया करती थीं. हालांकि, इसके साथ-साथ उन्होंने अपनी पढ़ाई भी जारी रखी. कॉल सेंटर की नौकरी करने के अलावा जरीन बतौर मॉडल कई ब्रांड्स के प्रमोशन भी करती थीं. कहते हैं कि जरीन खान एयरलाइन्स की नौकरी करना चाहती थीं, लेकिन वजन ज्यादा होने के कारण उन्हें यहां जॉब नहीं मिल पाती थीं. बता दें कि उन दिनों एक्ट्रेस का वजन 100 किलो हुआ करता था.

इस तरह हुई सलमान खान से मुलाकात

जरीन उस समय अपना वजन कम करने पर फोकस करने लगीं. इसी बीच एक दिन वह फिल्म 'युवराज' शूटिंग देखने के लिए सेट पर पहुंची थीं. इस दौरान सलमान खान की नजर जरीन पर पड़ी. बाद में सुपरस्टार ने उन्हें अपने ऑफिस मिलने के लिए बुलाया और फिल्म 'वीर' के लिए कास्ट कर लिया. यह फिल्म तो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई, लेकिन इसके बाद से ही जरीन को सलमान के करीबी दोस्तों में गिना जाने लगा.

कई प्रोजेक्ट्स में किया काम

पहली फिल्म फ्लॉप होने के बावजूद जरीन की किस्मत चमक उठी थी. उन्हें लगातार कई प्रोजेक्ट्स के ऑफर मिलने लगे. वह  'अक्सर 2', 'हेट स्टोरी 4', '1921', 'वजह तुम हो', 'हेट स्टोरी 3', 'हाउसफुल 3' और 'हम भी अकेले तुम भी अकेले' जैसी कई फिल्मों का हिस्सा बनीं. इसके अलावा उन्होंने पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री का भी रुख किया, लेकिन जरीन का एक्टिंग करियर बहुत खास नहीं रहा.

ये भी पढ़ें- क्या सुचित्रा पिल्लई ने चुराया था प्रीती जिंटा का बॉयफ्रेंड? बोलीं- 'उनके ब्रेकअप की वजह...'  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़