खूबसूरत अदाकारा जीनत अमान के लुक में आया शॉकिंग बदलाव, पहचानना हुआ मुश्किल

Zeenat Aman Photo: 70 से 80 दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस जीनत अमान के लुक में काफी बदलाव आ चुका है. उनके इस लुक को देख उनको पहचान पाना मुश्किल है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 14, 2022, 11:55 PM IST
  • जीनत अमान के लुक में आया बदलाव
  • लेटेस्ट लुक में पहचान पाना मुश्किल
खूबसूरत अदाकारा जीनत अमान के लुक में आया शॉकिंग बदलाव, पहचानना हुआ मुश्किल

नई दिल्ली:  70 से 80 दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस जीनत अमान को किसी पहचान की मोहताज नहीं है. वह अपने जमाने में बोल्ड और स्टनिंग अंदाज के लिए जानी जाती हैं. जीनत अमान ने 70 के दशक में ऑन स्क्रीन बिकिनी पहन फिल्म इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था. 70 के दशक की खूबसूरत और स्टाइलिश एक्ट्रेस के लुक में काफी बदलाव आ चुका है. उनकी लेटेस्ट तस्वीर में देख उनके पहचान पाना बेहद मुश्किल है. जिस जीनत अमान ने हिंदी सिनेमा में बोल्डनेस की नई परिभाषा दी थी आज उनके लुक को देख आपको जरुर हैरानी होगी. आइए देखते हैं जीनत अमान का बदला हुआ रूप. 

जीनत अमान को पहचाना मुश्किल 
जीनत अमान हिंदी सिनेमा की टॉप एक्ट्रेस हैं. 70 और 80 के दशक में उनकी खूबसूरती की एक झलक पाने के लिए फैंस बेताब रहते थें. वहीं आज उनके पहचान पाना भी मुश्किल हो रहा है. जीनत अमान के पिता अमानुल्लाह खान जान माने लेखक थे. उन्होंने पाकीजा और मुगल ए आजम फिल्म में बतौक सहायक राइटर काम किया था. जीनत जब 13 साल की थी तो उनके पिता का निधन हो गया था. पिता के निधन के बाद एक्ट्रेस ने पिता का अमान अपने नाम के पीछे जोड़ लिया था. 

जीनत एक्ट्रेस नहीं पत्रकार बनना चाहती थी. 
क्या आप जानते हैं जीनत पत्रकार बनना चाहती थी उन्होंने अपने करियर की शुरुआत पत्रकार के रूप में की थी. पत्रकारिता के दौरान उन्होंने मॉडलिंग शुरू की इसके बाद उन्होंने एक्टिंग में अपना करियर बनाया. मॉडलिंग के दौरान उन्होंने मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया था. वह मिस इंडिया का टाइटल अपने नाम नहीं कर पाई थी लेकिन वह दूसरी रनरअप रही थी. इसके बाद वह मिस एशिया पैसेफिक चुकी गयी थी. 

फिल्म हरे रामा हरे कृष्णा से मिली पहचान 
जीनत ने मॉडलिंग छोड़ एक्टिंग में करियर बनाया. शुरुआत में उनकी फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रही थी लेकिन फिल्म हरे रामा हेर कृष्णा उनके करियर की हिट फिल्म रही थी. इस फिल्म में वह देव आनंद के साथ नजर आई थीं. फिल्म की सफलता के बाद जीनत अमाल को कई फिल्मों के ऑफर आने शुरू हो गए. 'हरे रामा, हरे कृष्णा' के लिए जीनत को बेस्ट सपोर्टिग एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था. 

इसे भी पढ़ेंः निया शर्मा ने एक बार फिर बिखेरा हुस्न का जलवा, कैमरे में कैद हुआ बोल्ड लुक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़