Zindagi Na Milegi Dobara Deleted Scenes: हजार बार देखने के बाद भी ये सीन्स ना मिलेंगे दोबारा

'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' 2022 में इस फिल्म को रिलीज हुए 10 साल पूरे हो गए. इन दस सालों में फैंस ने इस फिल्म को जमकर प्यार दिया. इसके हर सीन में दर्शकों को जोड़े रखने का आकर्षण है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 15, 2022, 11:49 AM IST
  • फरहान अख्तर की कॉमेडी और अभय देयोल के प्रैंक्स ने आपका दिल भी जीत लिया होगा
  • फिर भी इनमें से सबसे खास हैं 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' के ये डिलीट कर दिए गए सीन्स
Zindagi Na Milegi Dobara Deleted Scenes: हजार बार देखने के बाद भी ये सीन्स ना मिलेंगे दोबारा

नई दिल्ली: 15 जुलाई 2011 को जोया अख्तर (Zoya Akhtar) के करियर की अब तक की सबसे कामयाब फिल्म 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' रिलीज हुई. 2022 में इस फिल्म को रिलीज हुए 10 साल पूरे हो गए. इन दस सालों में फैंस ने इस फिल्म को जमकर प्यार दिया. आपने भी कई बार ये फिल्म देखी होगी. इस फिल्म की कहानी किरदार और जिंदगी कुछ-कुछ अपनी जैसी ही लगती है.

एक 9 टू 5 जॉब के चक्कर में पिस रहा लड़का, जिंदगी के मकसद की तलाश में गुम एक आवारा और एक ऐसा ब्वॉयफ्रेंड जो शादी के फेरों के लिए तैयार नहीं है. फिल्म के कुछ सीन्स जैसे स्कूबा डाइविंग, बुल रेस और उस दौरान कही गई गहरी बातें आज भी लोगों के जहन में है. फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) की कॉमेडी और अभय देयोल (Abhay Deol) के प्रैंक्स ने आपका दिल भी जीत लिया होगा, लेकिन उससे भी खास हैं ये डिलीट कर दिए गए सीन्स.

डिलीट किया गया सीन नंबर 1

आपको वो सीन जरूर याद होगा जब कैटरीना कैफ, फरहान अख्तर, अभय देयोल और ऋतिक रोशन स्पेन की एक गली में एक बूढ़े के साथ एक प्रैंक करते हैं और सड़क पर लोट-लोट के हंसते हैं. इसके बाद फिल्म में एक सीन है जहां पूल के पास फरहान कुछ शायरी लिख रहा होता है. तभी उसकी नजर फर्स्ट फ्लोर पर मस्ती में नाच रहे अभय पर पड़ती है और दूसरी तरफ ग्राउंड फ्लोर पर फोन पर चिल्लाते ऋतिक पर पड़ती है. ये सीन तीनों की लाइफ और पर्सनालिटी को डिफाइन करने वाला सीन है जो बाद में रिलीज हुई फिल्म में दिखाई नहीं देता.

डिलीट किया गया सीन नंबर 2

सेनोरिटा गाने के बाद का एक सीन है जिसमें फरहान होंठो में गुलाब दबाए टैप डांस करते एक लड़की को हंसाता हैं. दोनों के रोमांस के बाद स्क्रीन पर अभय दिखाई देते हैं जो काफी परेशान लग रहे हैं कल्कि फोन पर किसी से बात करती हैं और फ्लाइट बुक कर कमरे से बाहर निकल जाती हैं. इसके बाद कैटरीना और ऋतिक एक साथ टहलते नजर आते हैं और तभी ऋतिक अपने फोन के गुम होने का जिक्र करता है. इस सीन को भी डिलीट कर दिया गया था और कुछ फेर बदल के बाद ही फिल्म में जोड़ा गया था.

डिलीट किया गया सीन नंबर 3

तीनों दोस्तों की बोंड को दिखाता एक सीन है जिसमें तीनों एक कमरे में सोने जा रहे होते हैं. ऋतिक, अभय को गुड बाय! बोल फरहान को इशारा करते हैं तभी फरहान एक गंदा सा पीजे मारता है कि अभय अगर तुम्हें हार्ट अटैक आ गया हो और तुम्हें नताशा अस्पताल ले जाए तो तुम रास्ते में ही मर जाओगे. पहले तो इस जोक पर तीनों हंसते हैं, लेकिन अभय बिस्तर पर पलटकर रोनी सूरत बना लेता है. इसके बाद असल फिल्म में एक और सीन है जिसमें फरहान सीधा अपने अबु से मिलने जाता है. इसी के बीच में एक सीन शूट किया गया था जिसमें तीनों मिलकर एक जगह जाते हैं जो पहाड़ों के नीचे बसी होती है और बेहद खूबसूरत है. ग्रासलेमा जाते हुए भी बेहद खूबसूरत लोकेशंस को शूट किया गया था. इन छोटे-छोटे सीन्स को बाद में फिल्म से काट दिया गया.

डिलीट किया गया सीन नंबर 4

एक सुनसान जगह पर तीनों बोन फायर करते हैं और फरहान अपनी यादों में खो जाता है जहां वो अपने अबु यानी अनुपम खेर से लिखने की इच्छा जाहिर करता है. जिस पर अनुपम खेर से फरहान की काफी लंबी बहस हो जाती है. इस सीन के कुछ डायलॉग्स ही असल फिल्म में शामिल किए गए थे. 

डिलीट किया गया सीन नंबर 5

इसके बाद बोन फायर के बाद एक सुबह का सीन आता है जहां अभय को कल्कि घर वापिस आने के लिए कहती है. अभय उसे झुंझलाते हुए मना कर देता है फिर ऋतिक उसकी शक्ल को देखकर गाड़ी ड्राइव करने का ऑफर देता है. जिसे ठुकराकर अभय चिढ़ते हुए उसे गाड़ी में बैठने के लिए कहता है. उस जगह से निकलने का कोई भी सीन फिल्म में ऐड नहीं किया गया.

डिलीट किया गया सीन नंबर 6

एक सीन है जहां अभय गुस्से से अपने दोस्तों को छोड़कर चला जाता है. इसके बाद ऋतिक, कैटरीना से मिलकर इस बात को डिस्कस करते हैं. कैटरीना के साथ बात करते हुए वो पूछ लेते हैं कि तुमने आज तक कितने लड़कों का बाइक से पीछा किया है. तो वो बोली हां! एक का यूरोप में किया था. तो ऋतिक हंसते हुए कहते हैं कि जरूर वो लड़का बहुत स्पेशल होगा. इस सीन के कुछ डायलॉग्स ही बाद में फिल्म में दिखाए गए थे.

ये भी पढ़ें: राम गोपाल वर्मा करना चाहते हैं इस एक्टर को Kiss, जानिए क्यों रखते हैं ऐसी ख्वाहिश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़