अब नहीं उठेंगे अक्षय की नागरिकता पर सवाल, पासपोर्ट के लिए किया अप्लाई

गाहे-बगाहे अभिनेता अक्षय कुमार की नागरिकता पर सवाल उठते रहे हैं. इसी के साथ इस मुद्दे पर वह कई बार ट्रोल भी चुके हैं. अब अक्षय की यह समस्या भी जल्द खत्म हो जाएगी. अक्षय का कहना है कि उन्होंने भारतीय पासपोर्ट के लिए अप्लाई किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2019, 09:30 PM IST
    • फिल्में नहीं चल रही थीं तो जाने वाले थे कनाडा
    • प्रधानमंत्री मोदी के इंटरव्यू को बताया सुनहरा मौका
अब नहीं उठेंगे अक्षय की नागरिकता पर सवाल, पासपोर्ट के लिए किया अप्लाई

नई दिल्लीः पैडमैन, टॉइलटः एक प्रेम कथा रुस्तम और ऐसी ही कई सामाजिक ताने-बाने में कसी विषयों वाली फिल्मों के बाद अभिनेता अक्षय कुमार के पास एक ही कमी थी. भारत की नागरिकता. गाहे-बगाहे उनकी नागरिकता पर सवाल उठते रहे हैं. इसी के साथ इस मुद्दे पर वह कई बार ट्रोल भी चुके हैं. अब अक्षय की यह समस्या भी जल्द खत्म हो जाएगी. अक्षय का कहना है कि उन्होंने भारतीय पासपोर्ट के लिए अप्लाई किया है. कुछ साल पहले यह बात सामने आई थी कि उनके पास कनाडा की नागरिकता है. इसके बाद से लोगों ने उन्हें अपने निशाने पर ले लिया और ट्रोल करने लगे थे. 

वोट न डालने पर हुए थे ट्रोल
अक्षय की नागरिकता को लेकर उस वक्त विवाद खड़ा हो गया था जब उन्होंने लोकसभा चुनाव में वोट नहीं डाला था. वोट न डालने को लेकर उन्हें उन्हें ट्रोल किया गया था. उस वक्त अक्षय को अपनी सफाई देने के लिए सामने आना पड़ा और तब उन्होंने बताया कि उनके पास कनाडा का पासपोर्ट है भारत का नहीं,

इसलिए वह वोट नहीं दे पाए थे. दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान अब अक्षय ने यह बात खुद कही है. उन्होंने बताया कि अब उनकी यह समस्या जल्द समाप्त हो जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें भारतीय पासपोर्ट जल्द ही मिल जाएगा. 

नहीं चल रही थी फिल्म, जाने वाले थे कनाडा
अक्षय ने कहा कि भारत में मेरी फिल्में नहीं चल रही थीं. लगातार 14 फिल्में फ्लॉप रहीं. मुझे लगने लगा था कि गुजर-बसर के लिए मुझे कुछ और करना पड़ेगा. इसके बाद मैंने कनाडा का पासपोर्ट और अन्य चीजें लीं क्योंकि मुझे लगा कि मेरा करियर खत्म हो गया है. मेरे एक मित्र जो कि कनाडा में ही हैं, उनके साथ यह प्लान बनाया कि हम दोनों मिलकर यहां कुछ कर लेंगे. उन्होंने मुझसे कनाडा आने के लिए कहा. लेकिन कुछ करिश्मा हुआ और मेरी 15वीं फिल्म चल निकली.

उसके बाद मैंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. मैं आगे बढ़ता गया. लेकिन मैंने कभी भी अपने पासपोर्ट को रिप्लेस करवाने के बारे में नहीं सोचा.

मेरा परिवार भारतीय, भरता हूं टैक्स
मुझे यह देखकर दुख होता है कि लोग इसी बात के पीछे पड़ गए हैं. यह बताने के लिए कि मैं भारतीय हूं मुझे अब उन्हें अपना पासपोर्ट दिखाना ही होगा. मैं अब किसी को भी और मौका नहीं देना चाहता था और इसलिए पासपोर्ट के लिए अप्लाई कर दिया है. अक्षय ने आगे कहा, मेरी पत्नी और मेरा बेटा भारतीय हैं. मेरे परिवार में हर कोई भारतीय है. मैं अपने सभी टैक्स यहां भरता हूं. मेरी जिंदगी यहां है लेकिन कुछ लोग फिर भी कुछ कहना चाहते हैं तो फिर ठीक है.

अक्षय ने इस साल अप्रैल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए इंटरव्यू के बारे में भी बात की.  इस इंटरव्यू के लिए कुछ लोगों ने जहां अक्षय की तारीफ की तो वहीं कुछ ऐसे भी थे जिन्होंने उनकी खूब आलोचना भी की.  लेकिन अक्षय इन बातों से अधिक इत्तेफाक नहीं रखते हैं. मेरे लिए वह केवल एक सुनहरा मौका था. 

उरी हमले की तरह पचमढ़ी आर्मी कैंप में भी की गयी बड़ी साजिश

ट्रेंडिंग न्यूज़