Bigg Boss 14 Finale: चट्टानों जैसी हैं पहाड़ों की रहने वाली रुबीना दिलैक, जानिए खास बातें

रुबीना दिलैक (Rubina Dilaik) अपने किरदारों की वजह से पहले ही घर-घर में अपनी खास पहचान हासिल कर चुकी है. अब 'बिग बॉस 14' (Bigg Boss 14) का हिस्सा बनने के बाद उनकी एक अलग छवी दर्शकों के सामने आई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 21, 2021, 06:07 PM IST
  • रुबीना ने 'बिग बॉस 14' में हमेशा दर्शकों को हैरान किया है
  • रुबीना ने अपनी निजी जिंदगी में भी एक अलग रास्ता चुना
Bigg Boss 14 Finale: चट्टानों जैसी हैं पहाड़ों की रहने वाली रुबीना दिलैक, जानिए खास बातें

नई दिल्ली: छोटे पर्दे की मशहूर अदाकारा रुबीना दिलैक (Rubina Dilaik) अपने किरदारों की वजह से पहले ही घर-घर में अपनी खास पहचान हासिल कर चुकी है. अब 'बिग बॉस 14' (Bigg Boss 14) का हिस्सा बनने के बाद उनकी एक अलग छवी दर्शकों के सामने आई है. रुबीना अब शो के पांच फाइनलिस्ट में शुमार हो गई हैं. टीवी की रुबीना से तो हर कोई आज वाकिफ हैं, लेकिन असल जिंदगी में वह कैसी हैं इस बारे में शायद ही कोई जानता होगा.

इंजीनियर बन सकती थीं रुबीना दिलैक

रुबीना का जन्म 26 अगस्त 1987 में हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में हुआ था. रुबीना अपनी स्कूली शिक्षा और ग्रेजुएशन की डिग्री शिमला से ही हासिल की है. कम ही लोग जानते होंगे कि रुबीना के पिता उन्हें इंजीनियर बनाना चाहते हैं, लेकिन फिजिक्स की परीक्षा में फेल होने के कारण रुबीना इंजीनियर नहीं बन पाईं.

ये भी पढ़ें- Bigg Boss 14 Finale: मिलिए असल जिंदगी की निक्की तंबोली से, नहीं जानते होंगे ये बातें

मिस शिमला रह चुकी हैं रुबीना

अभिनय की दुनिया में कदम रखने का रुबीना का सफर तब शुरू हुआ जब उन्होंने 2006 में 'मिस शिमला' का खिताब जीता. इसके 2008 में रुबीना को पहली बार जीटीवी के शो 'छोटी बहू' में राधिका का किरदार निभाते हुए देखा गया था.

पहले ही शो में उन्होंने दर्शकों पर ऐसा जादू चलाया कि आज भी लोग उन्हें छोटी बहू के नाम से ही जानते हैं.

इन टीवी सीरियल्स में भी दिख चुकी हैं रुबीना

रुबीना को 'सास बिना ससुराल', 'नचले विद सरोज खान' और 'पुनर विवाह- एक नई उम्मीद' जैसे टीवी सीरियल्स में भी देखा जा चुका है. हालांकि, 'शक्ति: एक अहसास' में जिस तरह रुबीना जिस तरह उभरकर सामने आईं उन्होंने एक बार फिर सबका दिल जीत लिया.

ये भी पढ़ें- Bigg Boss 14 Finale: वाइल्ड कार्ड एंट्री लेकर फाइनलिस्ट बनें Ali Goni की पूरी जानकारी

शो में जीता सबका दिल

रुबीना ने बिग बॉस के घर में पति अभिनव शुक्ला के साथ एंट्री की थी, लेकिन पूरे शो में उन्होंने कभी इस बात का एहसास नहीं होने दिया कि उन्हें आगे बढ़ने के लिए अपने पति या किसी दूसरे कंटेस्टेंट की जरूरत है. उन्होंने अपने बेहतरीन खेल और सूझ-बूझ से दर्शकों को एक अलग ही रुबीना से मिलवाया.

पहाड़ों की लड़कियों में अलग जोश

रुबीना जितने शानदार ढंग से शो में रही हैं उसे देखकर तो यह कह सकते हैं कि पहाड़ों में रहने वाली लड़कियों का जोश ही कुछ अलग होता है. जिस तरह से बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत बेझिझक हर मुश्किल का सामना करती दिखती हैं, वैसा ही जोश और लग्न रुबीना में भी देखने को मिली है.

ये भी पढ़ें- Bigg Boss 14 Finale: कैसे नीरू सावंत बनीं आइटम गर्ल Rakhi Sawant

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़