Bigg Boss 14 Finale: कैसे नीरू सावंत बनीं आइटम गर्ल Rakhi Sawant

21 फरवरी को बिग बॉस 14 (Bigg Boss 14) का फिनाले है. शो के फाइनल में राखी सावंत (Rakhi Sawant) ने भी अपनी जगह बनाई है, आइए जानते हैं राखी सावंत की पूरी प्रोफाइल. आखिर क्यों फिल्मों में आने के लिए राखी ने बदल लिया अपना नाम.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 21, 2021, 04:14 PM IST
  • छोटे-मोटे रोल कर बनीं आइटम गर्ल
  • खुद को नहीं मानती थीं खूबसूरत
Bigg Boss 14 Finale: कैसे नीरू सावंत बनीं आइटम गर्ल Rakhi Sawant

मुंबई: भारतीय टेलीविजन के सबसे कंट्रोवर्शियल शो बिग बॉस (Bigg Boss 14) हमेशा खबरों में बना रहता है. वहीं बिग बॉस 14 को शुरुआत में लोग बोरिंग बता रहे थे लेकिन जैसे ही शो में आइटम गर्ल राखी सावंत (Rakhi Sawant)  की एंट्री हुई सबकुछ बदल गया.

बता दें कि बिग बॉस (Bigg Boss 14) का 21 फरवरी को फिनाले होने वाला है. फिनाले में घर के 5 सदस्य पहुंचे हैं जिसमें रुबीना दिलैक, राहुल वैद्य, राखी सावंत, अली गोनी और निक्की तंबोली का नाम शामिल है.

राखी सावंत बिग बॉस सीजन 1 में भी बतौर प्रतिभागी नजर आ चुकी हैं. लेकिन राखी ने सीजन 14 से राखी ने हर बिग बॉस प्रेमी का दिल जीत लिया. शो में राखी की एंट्री ने चार चांद लगा कर रख दिया. यही वजह है कि शो के दर्शकों के साथ बिग बॉस को फॉलो कर रहें सेलिब्रिटी भी उनकी जमकर तारीफ करते नजर आए.

ये भी पढ़ें-कैसे करें पसंदीदा कंटेस्टेंट को Vote? इस वक्त तक खुली है Voting Lines.

यहां तक कि शो के होस्ट सलमान खान भी राखी की अजीबो गरीब हरकतों पर जमकर हंसते नजर आए. इतना ही नहीं कई बार सलमान ने घरवालों के आरोपों से राखी का बचाव करते भी नजर आए. 

जानते हैं राखी का इंडस्ट्री में सफर
राखी सावंत अपने काम से ज्यादा अपने विवादास्पद बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं. राखी सावंत का जन्म 25 नवंबर 1978 को मुंबई में हुआ. उनके पिता का नाम सावंत है, जो वोर्ली पुलिस थाने में कॉन्स्टेबल थे. राखी की मां का नाम जय सावंत हैं.

ये भी पढ़ें-Bigg Boss: जानिए किस Finalist को हर सप्ताह मिल रही है कितनी फीस, कौन है सबसे मंहगा?.

राखी सावंत ने हिंदी फिल्मों के अलावा भोजपुरी, तेलुगू और तमिल फिल्मों में भी काम की है. एक इंटरव्यू में राखी ने बताया था कि पहले वह खुद को खूबसूरत नहीं मानती थीं. लेकिन धीरे-धीरे उनमें आत्मविश्वास आया और वह आगे बढ़ती चली गईं. राखी ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म छोटी-मोटी और कम बजट फिल्म अग्निचक्कर से की. 

मिला आइटम गर्ल का टैग

साल 2003 में राखी ने फिल्म चुरा लिया हैं तुमने में एक आइटम सांग पर डांस किया. इसके बाद राखी ने कई बॉलीवुड फिल्मों में छोटे रोल किए . 2005 में एक वीडियो एल्बम परदेशिया किया जिसके बाद राखी को उनके बोल्ड अवतार को देखते हुए कई फिल्मों में आइटम गर्ल का काम मिला.

टुक-टुक देखें से लेकर कई आइटम सांग करने के बाद राखी को आइटम गर्ल का टैग मिला. जैसे ही फिल्मों में लीड एक्ट्रेस या बड़ी एक्ट्रेस ने ही आइटम सॉन्ग पर डांस करना शुरू किया, राखी को काम मिलना बंद हो गया.

बनाई खुद की पार्टी

इसके बाद राखी ने 2014 में अपनी एक स्वतंत्र राजनीति पार्टी राष्ट्रीय आम पार्टी बनाई. पार्टी ने 2014 का लोकसभा चुनाव भी लड़ा. 

ये भी पढ़ें-भोजपुरी स्टार Khesari Lal Yadav और Kajal Raghwani का रिश्ता खत्म, लगाए गंभीर आरोप.

वहीं राखी ने फिल्मों के अलावा छोटे पर्दे पर भी काम किया है. राखी सावंत ने अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत सुपर गर्ल से की थी. इतना ही नहीं राखी ने शो राखी का स्वयंवर भी किया जिसने खूब लोकप्रियता बटोरी.

लंबे समय से राखी फिल्मों से दूर है लेकिन सोशल मीडिया पर अपनी फोटोज व वीडियो से वह खबरों में बनी रहती हैं. बता दें कि राखी को खुद को शादीशुदा बताती हैं और शादी से जुड़ी कुछ तस्वीरें भी शेयर कर चुकी हैं. लेकिन राखी ने कभी भी अपने पति के साथ कोई भी तस्वीर शेयर नहीं की है और न हीं कभी उनके पति मीडिया के सामने आए हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़