Kapil Dev को पड़ा दिल का दौरा, फोर्टिस अस्पताल ने कहा हालत स्थिर

फोर्टिस अस्पताल ने अपने अपडेट बुलेटिन में कहा, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहे कपिल देव (62 साल) को दिल का दौरा पड़ने के बाद गुरुवार-शुक्रवार रात  एक बजे ओखला रोड स्थित फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हर्ट्स इंस्टीट्यूट के इमरजेंसी डिपार्टमेंट में भर्ती कराया गया.

Kapil Dev को पड़ा दिल का दौरा, फोर्टिस अस्पताल ने कहा हालत स्थिर

नई दिल्लीः  पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान और पहला विश्वकप दिलाने वाले कपिल देव के चाहने वालों के लिए खबर अच्छी नहीं है.  टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव को शुक्रवार को दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्हें दिल का दौरा पड़ने की बात सामने आई है. फोर्टिस अस्पताल ने बयान जारी कर बताया कि दिल का दौरा पड़ने के बाद कपिल देव को यहां लाया गया था, जहां बाद में उनकी एंजियोप्लास्टी की गई.  अस्पताल ने पहले कपिल देव के सीने में सिर्फ दर्द होने की बात कही थी.

फोर्टिस में कराया  गया भर्ती
जानकारी के मुताबिक, फोर्टिस अस्पताल ने अपने अपडेट बुलेटिन में कहा, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहे कपिल देव (62 साल) को दिल का दौरा पड़ने के बाद गुरुवार-शुक्रवार रात  एक बजे ओखला रोड स्थित फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हर्ट्स इंस्टीट्यूट के इमरजेंसी डिपार्टमेंट में भर्ती कराया गया. उनकी जांच की गई और फिर कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट के डायरेक्टर डॉ. अतुल माथुर ने आधी रात के वक्त ही कपिल देव की आपात कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की.

अस्पताल ने बताया, "कपिल देव इस वक्त आईसीयू में भर्ती हैं और डॉ. अतुल माथुर और उनकी टीम की गहन निगरानी में हैं. उनकी हालत अब स्थिर है और हो सकता है कि अगले कुछ दिनों में उन्हें डिस्चार्ज कर दिया जाए.

भारतीय क्रिकेटर संघ (आईसीए) अध्यक्ष और कपिल के मित्र अशोक मल्होत्रा ने यह जानकारी दी कि अब उनका स्वास्थ्य ठीक है. पूर्व टेस्ट खिलाड़ी मल्होत्रा ने कहा, ''वह अब ठीक महसूस कर रहे हैं. मैंने अभी उनकी पत्नी (रोमी) से बात की. वह कल थोड़ी बेचैनी महसूस कर रहे थे. अस्पताल में उनके परीक्षण किए जा रहे हैं. 

फैंस भी हुए परेशान
हार्ट में ब्लॉकेज के चलते उनकी एंजियोप्लास्टी हुई है. डॉक्टरों के मुताबिक फिलहाल वह खतरे से बाहर हैं. कपिल देव 61 साल के हैं.  क्रिकेट से अलविदा कहने के बाद वो लगातार कमेंट्री करते हुए दिखाई देते रहे हैं. इसके अलावा कई टीवी शो में भी कपिल देव को देखा जा सकता है. 

 कपिल देव की खबर सुनकर क्रिकेट जगत हैरान है और सभी लोग उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कपिल देव के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना की है.  सोशल मीडिया पर उनके जल्द ठीक होने की दुआएं की जा रही हैं. 

22 गज की पट्टी पर धमाकेदार 16 साल
कपिल ने 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले. उनके नाम टेस्ट में 5248 रन और 434 विकेट दर्ज हैं. वनडे में उन्होंने 3783 रन बनाने के साथ 253 विकेट भी झटके. 16 साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धमाल मचाने वाले कपिल देव की गिनती दुनिया के बड़े ऑलराउंडर में होती है. एशिया में बल्लेबाजों की मन माफिक पिचों पर भी उनकी स्विंग गेंदों का जलवा दिखता था. 1994 में क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद से वो लगातार मीडिया के जरिए क्रिकेट से जुड़े रहे और अपने लंबे अनुभव का ज्ञान युवाओं तक पहुंचाते रहे हैं

यह भी पढिएः Sehwag को भरोसा, ये दो खिलाड़ी तोड़ सकते हैं Brian Lara का 400 रन का रिकॉर्ड

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...

नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-
Android Link -