Sushant case update: रिया का भाई शौविक ड्रग्स मामले में गिरफ्तार

रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक को गिरफ्तार कर लिया गया है. ये गिरफ्तारी NCB ने ड्रग्स के मामले में की है. शौविक की कल अदालत में पेशी होगी.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 5, 2020, 11:43 PM IST
    • रिया का भाई गिरफ्तार
    • ड्रग्स मामले में हुई गिरफ्तारी
    • शनिवार को अदालत में पेशी
Sushant case update: रिया का भाई शौविक ड्रग्स मामले में गिरफ्तार

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले से जुड़े एक अहम शख्स शौविक चक्रवर्ती(showik chakravarti) की गिरफ्तारी हुई है. वह रिया का भाई है. सुशांत सिंह राजपूत के केस की जांच के दौरान बॉलीवुड और ड्रग्स माफिया(Drugs mafia) के रिश्तों का खुलासा हो रहा है. जिस दौरान अभी तक 7 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. 

NCB ने की कार्रवाई

ड्रग्स मामले की तहकीकात में नार्कोटिक कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती की गिरफ्तारी के बाद कल उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. एनसीबी ने सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को भी गिरफ्तार किया है. इस मामले में अब तक सात लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इससे पहले एनसीबी अब्बास, करण, जैद, बासित और कैजान को गिरफ्तार कर चूकी है. इसमें से अब्बास और करन की जमानत भी हो चुकी है.

शुक्रवार को एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को पूछताछ के लिए बुलाया था. एनसीबी का कहना है कि पूछताछ में सैमुअल मिरांडा ने ये बात कबूल की है कि वह सुशांत के लिए ड्रग्स कलेक्ट करता था. एनसीबी ने पूछताछ के बाद शोविक और सैमुअल को गिरफ्तार कर लिया गया. 

बेहद थोड़ी मात्रा में बरामद हुआ नशे का सामान
एनसीबी इस मामले में महज 59 ग्राम गांजा ही जब्त कर सकी है. अब्बास रमजान लखानी से 46 ग्राम और करन अरोरा से 13 ग्राम गांजा बरामद हुआ है. एक्सपर्ट्स की मानें तो इस पूरे केस में जहां इलेक्ट्रॉनिक सबूत की मात्रा अधिक है वहीं गांजे की मात्रा बेहद कम 59 ग्राम ही है. इस मामले में एक चौंकाने वाला तथ्य ये भी सामने आया है कि ड्रग्स के पेमेंट के लिए गूगल पे का इस्तेमाल किया गया. यानी पैसा सीधा अकाउंट में. 

बड़ी मछलियां अभी तक जाल से बाहर
एनसीबी के सामने अब भी कई चुनौतियां हैं. पकड़े गए ड्रग पैडलरों के निशानदेही पर इस मामले के मुख्य आरोपियों को पकड़ना अभी बाकी है. सुशांत की मौत में ड्रग के काले कारनामे करने वालों की भूमिका तय करना, साथ ही जब्त सबूतों की तहकीकात कर इस कड़ी को उजागर करना. 

ये भी पढ़ें- शौविक के बाद रिया भी हो सकती है गिरफ्तार 

ट्रेंडिंग न्यूज़