UP में फिल्मसिटी निर्माण का काम तेज, योगी सरकार ने दी 1 हजार एकड़ जमीन

Mumbai में बाहरी संघर्ष करके अभिनेता बने सितारों के साथ नेपोटिज्म के बल पर सितारे बने एक्टर बहुत भेदभाव करते थे. उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने UP में फिल्मोद्योग को प्रोत्साहित करने के लिए बड़ा ऐलान किया था.

UP में फिल्मसिटी निर्माण का काम तेज, योगी सरकार ने दी 1 हजार एकड़ जमीन

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी उत्तर प्रदेश में बनाने की बात कही थी. उन्होंने ये साबित कर दिया है कि उन्होंने केवल ये बयान नहीं दिया बल्कि इस विषय पर गंभीरता से काम भी कर रहे हैं.  योगी सरकार (Yogi Government) ने इस फिल्म सिटी के लिए 1000 एकड़ की उपलब्ध कराई है.

जल्द शुरू होगा फिल्म सिटी प्रोजेक्ट पर काम

आपको बता दें कि यमुना एक्सप्रेस वे के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरुण वीर सिंह ने अपर मुख्य सचिव अवस्थापना एवं ओद्योगिक विभाग को पत्र लिखकर फिल्म सिटी के उपलब्ध भूमि की जानकारी दी. गौरतलब है कि शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए सीएम योगी ने यूपी में देश की सबसे बड़ी और खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने की घोषणा की थी.

CM Yogi से मिले थे मधुर भंडारकर

उल्लेखनीय है कि फिल्मकार मधुर भंडारकर (Madhur Bhandarkar) ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मुलाकात की. इस दौरान दोनों ने गौतमबुद्ध नगर जिले में देश के 'सबसे बड़े और सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी' के बनाए जाने को लेकर मुख्यमंत्री की घोषणा पर चर्चा की.

क्लिक करें- महाराष्ट्र के भिवंडी में भीषण हादसा, इमारत ध्वस्त होने से 10 लोगों की मौत 11 घायल

मुख्यमंत्री ने फिल्म निर्माता को भेंट स्वरूप एक सिक्का दिया, जिसमें भगवान राम की तस्वीर उकेरी गई थी और इसके साथ ही रामचरितमानस की एक प्रति, तुलसी के बीजों की एक माला व एक भव्य कुंभ कॉफी टेबल भी दी थी.

कई बॉलीवुड सितारों ने किया स्वागत

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ के ऐलान के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने एक ट्वीट के जरिए उनका सपोर्ट किया था. कंगना रनौत के अलावा लोक गायिका मालिनी अवस्थी, गीतकार मनोज मुंतशिर, भजन गायक अनूप जलोटा, अभिनेता और गोरखपुर सांसद रवि किशन, मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव समेत कई फिल्मी हस्तियों ने सीएम योगी के इस पहल का स्वागत किया है.