10 करोड़ कार्यकर्ता, 1.5 करोड़ नए सदस्य का टारगेट, जानें क्या है बीजेपी का सदस्यता अभियान?

लोकसभा चुनाव के बाद और अहम विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपना सदस्यता अभियान लॉन्च किया है. इसके तहत बीजेपी डेढ़ करोड़ नए सदस्य बनाने का टारगेट लेकर चल रही है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 2, 2024, 05:48 PM IST
  • नए सिरे से शुरू हुआ सदस्यता अभियान.
  • डेढ़ करोड़ नए सदस्य जोड़ने का लक्ष्य.
10 करोड़ कार्यकर्ता, 1.5 करोड़ नए सदस्य का टारगेट, जानें क्या है बीजेपी का सदस्यता अभियान?

नई दिल्ली. केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने नए सिरे से सदस्यता अभियान की शुरुआत की है. इस अभियान के जरिए पार्टी के कुल 10 करोड़ सदस्य और नए डेढ़ करोड़ सदस्य जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक वीडियो संदेश में संगठन को "पार्टी की आत्मा" बताते हुए लोगों से मिस्ड कॉल देकर भाजपा से जुड़ने और संगठन को मजबूत करने की अपील की.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अपील
केंद्रीय गृह मंत्री और दिग्गज बीजेपी नेता अमित शाह ने कहा-आज का दिन भारतीय जनता पार्टी के सभी शुभचिंतकों और कार्यकर्ताओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. BJP विश्व की सबसे बड़ी पार्टी और सबसे जीवंत पार्टी है. भारत के लोकतांत्रिक क्षेत्र में काम करने वाले सभी राजनीतिक दलों में अनूठी पार्टी है क्योंकि यह कार्यकर्ताओं की पार्टी है. हमारे लिए संगठन महज कागज पर बनी हुई प्रक्रिया नहीं है. संगठन हमारी पार्टी का प्राण है, आत्मा है.

पीएम मोदी के विजन को सराहा
पीएम मोदी के विजन की तारीफ करते हुए शाह ने कहा-बीजेपी ने इस देश की राजनीति में कई बड़े-बड़े योगदान दिए हैं. विशेषकर इस दस साल के अंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में परिवर्तनकारी फैसले हुए हैं. देश ने हर क्षेत्र में ऊंचाइयों को छुआ है. और 2047 तक एक नए भारत, विकसित भारत की रचना... का स्वप्न नरेंद्र मोदी ने 140 करोड़ की हमारी जनता को दिया है. उन सपनों को चरितार्थ करने के लिए बहुत जरूरी है कि हम बीजेपी को मजबूती दें, संगठन मजबूत बनाएं. हमारी जो कार्य संस्कृति है, संगठन के माध्यम से ही हमारी विचारधारा को नीचे तक पहुंचाना और संगठन के माध्यम से ही सरकार में हमारी विचारधारा का क्रियान्वयन करना.

क्या बोले योगी आदित्यनाथ
इस बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से सदस्यता अभियान में हर व्यक्ति और वर्ग को शामिल करने की अपील की. CM ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा-आज से प्रारंभ हो रहा भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता अभियान व्यक्ति को राष्ट्र प्रथम की भावना, जनसेवा के संकल्प, अंत्योदय के प्रण और विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत के दृष्टिकोण के साथ जोड़ने का आंदोलन है. आइए, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रदत्त 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास' मंत्र को आत्मसात कर भाजपा के हम सभी कार्यकर्ता पूरी ऊर्जा और प्रतिबद्धता से इस राष्ट्रीय कार्य को सफल बनाएं. ध्यान रहे, कोई घर, कोई व्यक्ति, कोई वर्ग छूटने न पाए.

यह भी पढ़िएः अमानतुल्लाह खान पर ED का एक्शन, जानें AAP नेता के खिलाफ क्यों हो रही कार्रवाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़