2024 में लोकसभा के चुनावी मैदान में उतर सकते हैं रेल मंत्री, इस सीट से दावेदारी की अटकलें तेज

कटक से चुनाव लड़ने के अलावा कुछ अफवाहों में यह भी दावा किया गया है कि वैष्णव बालासोर से चुनाव लड़ सकते हैं. दरअसल 1994 में भारतीय प्रशासनिक सेवा में शामिल हुए वैष्णव 2001 से 2003 के बीच कटक के जिलाधिकारी के रूप में काम कर चुके हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 7, 2024, 11:11 PM IST
  • रेल मंत्री की सीट पर अकटलें तेज.
  • कटक के डीएम रह चुके हैं वैष्णव.
2024 में लोकसभा के चुनावी मैदान में उतर सकते हैं रेल मंत्री, इस सीट से दावेदारी की अटकलें तेज

भुवनेश्वर. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव लोकसभा चुनाव 2024 में जनता के बीच वोट मांगते नजर आ सकते हैं. एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक उनके ओडिशा के कटक से चुनाव लड़ने की अटकलें हैं. इस बीच सीनियर बीजेपी नेता ने रविवार को कहा कि वह पार्टी के एक अनुशासित कार्यकर्ता हैं, जो हमेशा पार्टी के निर्देशों का पालन करते हैं. यह बात वैष्णव ने कटक जिले में मीडिया से बातचीत के दौरान कही हैं. 

हालांकि कटक से चुनाव लड़ने के अलावा कुछ अफवाहों में यह भी दावा किया गया है कि वैष्णव बालासोर से चुनाव लड़ सकते हैं. दरअसल 1994 में भारतीय प्रशासनिक सेवा में शामिल हुए वैष्णव 2001 से 2003 के बीच कटक जिले के कलेक्टर के पद पर रहे हैं. 

क्या बोले अश्विनी वैष्णव
उन्होंने कहा-'मैं पार्टी का अनुशासित कार्यकर्ता हूं. पार्टी मुझे जो भी जिम्मेदारी देती है, मैं उसे पूरा करता हूं. हाल ही में पार्टी ने मुझसे मध्य प्रदेश चुनाव में काम करने के लिए कहा, जिसका मैंने पालन किया.' केंद्रीय मंत्री ने शनिवार शाम को कटक के बांकी इलाके में पार्टी कार्यालय में एक कार्यक्रम में बीजेपी के कटक जिला अध्यक्ष सहित पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की.

नियमित अंतराल पर आते रहे हैं कटक
इसके बाद रविवार को वैष्णव ने रविवार को आठगढ़ में धबलेश्‍वर शिव मंदिर में 'पूजा' भी की. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत की और जिले के बदम्बा, नरसिंहपुर और आठगढ़ क्षेत्रों में विभिन्न पार्टी कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. दरअसल 2023 से ही नियमित अंतराल पर कटक जिले के अश्विनी वैष्णव के दौरे के बाद अनुमान लगाया गया है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों में कटक लोकसभा क्षेत्र से केंद्रीय मंत्री को मैदान में उतार सकती है.

यूपी में अखिलेश की सीट पर भी खबर
बता दें कि लोकसभा चुनाव नजदीक आने के साथ नेताओं की सीटों को लेकर खबर का दौर शुरू हो गया है. समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव को लेकर भी सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि वो आजमगढ़ सीट से एक बार फिर चुनाव लड़ सकते हैं. इसके अलावा उनके कन्नौज सीट से भी पर्चा दाखिल करने की खबरें हैं. 

ये भी पढ़ेंः Shahjahan Sheikh: मिलिए तृणमूल के 'Bhai' से, जिनका है बंगाल में ED अधिकारियों पर हमले से कनेक्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़