भारत में घुसपैठ करने की फिराक में 300 पाकिस्तानी आतंकवादी

जब पूरी दुनिया पर कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ रहा है तो ऐसे संकट की घड़ी में भी नामुराद पाकिस्तान नहीं सुधर रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 20, 2020, 11:30 AM IST
    • जम्मू कश्मीर में शांति स्थापित रखने के लिए सुरक्षाबल सजग और सतर्क
    • घुसपैठ करने की कोशिश में आतंकी
    • एनकाउंटर में आतंकियों के होश ठिकाने
भारत में घुसपैठ करने की फिराक में 300 पाकिस्तानी आतंकवादी

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में पिछले हफ्ते से सुरक्षा बल आतंकवादियों का सफाया करने में जुटे हैं. हर रोज कहीं।न कहीं आतंकवादियों को सेना ढेर कर रही है. इससे पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और कोरोना से लड़ने बजाय जेहादियों और आतंकवादियों का सहारा ले रहा है. जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने अहम बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में शांति स्थापित रखने के लिए सुरक्षाबल सजग और सतर्क हैं.

घुसपैठ करने की कोशिश में आतंकी

पाकिस्तान के अवैध कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में 300 से ज्यादा आतंकवादी मौजूद हैं. जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के पाकिस्तान के मंसूबों को नाकाम करने के लिए सुरक्षाबल पूरी तरह से सतर्क हैं. यह जानकारी जम्मू-कश्मीर के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने दी.

ये भी पढ़ें- तालिबान को आई बुद्धि, कहा - भारत के अंदरूनी मामले में दखल नहीं देंगे

दिलबाग सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने के लिए एक बड़ी संख्या में उस तरह आतंकवादी जमा हैं. कश्मीर घाटी में घुसपैठ की करीब चार घटनाएं हो चुकी हैं और राजौरी के पुंछ इलाके में दो-तीन प्रसास किये गए हैं.

क्या कहा दिलबाग सिंह ने

डीजीपी दिलबाग सिंह ने इस मामले पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि पाकिस्तान की आईएसआई, आर्मी और अन्य एजेंसियां बहुत सक्रिय हैं और आतंकी ठिकानों में प्रशिक्षित आतंकवादी हैं. उन्होंने कहा, हमारी एजेंसियों के ताजा आकंलन के मुताबिक, कश्मीर की ओर (पीओके में एलओसी के आतंकी ठिकानों में) अनुमानित आतंकवादियों की संख्या 150-00 और इस तरफ (जम्मू क्षेत्र) 100-125 आतंकवादी मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें- उत्तरप्रदेश: इटावा में भीषण हादसा, ट्रक से कुचल गए 6 किसान

एनकाउंटर में आतंकियों के होश ठिकाने

जम्मू कश्मीर की ओर जो भी बुरी नजर उठाएगा उसे जहन्नुम पहुंचा दिया जाएगा. भारतीय सेना इसी मूलमंत्र के साथ काम कर रही है. कई दिनों से पाकिस्तान कश्मीर में कायराना और शर्मनाक साजिश करके अशांति उत्पन्न करने की कोशिश में है. भारतीय सुरक्षा बल पाकिस्तान द्वारा भेजे जाने वाले आतंकियों का सफाया करने में जुटे हैं.

मंगलवार को एनकाउंटर में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकवादी मारे गए हैं. इससे पहलेडोडा जिले के एक गांव में रविवार को मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकवादी मारे गए. आतंकवादियों से मुकाबला करते हुए सेना का एक जवान भी शहीद हो गया था.

ट्रेंडिंग न्यूज़