सऊदी में केरल की एक नर्स कोरोना वायरस की चपेट में

यह नर्स सऊदी अरब के अल हयात अस्पताल में कार्यरत है. उसमें जानलेवा कोरोनावायरस का संक्रमण पाया गया है. मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार राज्य से संबंध रखने वाली कम से कम 30 नर्सों को भी अस्पताल में अलग-थलग रखा गया है. 

सऊदी में केरल की एक नर्स कोरोना वायरस की चपेट में

नई दिल्लीः चीन में तबाही मचा रहा कोरोनावायरस भारतीय मूल तक पहुंच चुका है. जानकारी के अनुसार केरल की एक नर्स जानलेवा कोरोनावायरस से संक्रमित पाई गई है. यह नर्स कोट्टायम जिले के एट्टमन्नूर इलाके की है. बताया गया है कि नर्स ने वायरस से संक्रमित एक फिलीपिनी पीड़ित नर्स की देखभाल की थी. चीन में इस वायरस ने 17 लोगों की जान ले ली है और कई लोग इसकी चपेट में हैं. 

सऊदी अरब के अस्पताल में थी नर्स
सूत्रों के अनुसार यह नर्स सऊदी अरब के अल हयात अस्पताल में कार्यरत है. उसमें जानलेवा कोरोनावायरस का संक्रमण पाया गया है. मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार राज्य से संबंध रखने वाली कम से कम 30 नर्सों को भी अस्पताल में अलग-थलग रखा गया है. इस संबंध में खबर मिलने के बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर को अरब देश से बात कर मामले में संज्ञान लेने और उचित इलाज मुहैया कराने के बारे में पत्र लिखा है. 

सीएम ने विदेश मंत्रालय को लिखा पत्र
मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त बयान के अनुसार विजयन ने जयशंकर को पत्र लिखकर इस संबंध में अनुरोध किया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को सऊदी अरब में अपने समकक्ष से संपर्क कर इस विषाणु से प्रभावित लोगों को उचित उपचार मुहैया कराने के लिए तत्काल कदम उठाने चाहिए. विजयन ने पत्र में लिखा कि मामले को गंभीरता से देखा जाना चाहिए.

चीनी वायरस को भारत में फैलने से रोकने के लिए हाई अलर्ट

हम स्थिति पर नजर रख रहे हैंः स्वास्थ्य मंत्रालय
स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने कहा कि उन्हें राज्य की किसी भी नर्स के प्रभावित होने की कोई जानकारी नहीं मिली है. चीन में स्वास्थ्य विभाग ने इस विषाणु के प्रकोप को देखते हुए अलर्ट जारी किया है. केरल की स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलेजा ने कहा है कि जो लोग चीन से लौटे हैं.

उन्हें जिला चिकित्सा अधिकारियों को सूचित करना चाहिए साथ ही राज्य के सभी चार हवाई अड्डों - तिरुवनंतपुरम, कोच्चि, कोझीकोड और कन्नूर में निगरानी रखने के लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं.

यमन में इस बार नागरिकों पर मिसाइल हमला, तीन दिन में 102 मौतें