अडाणी ग्रुप NDTV में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी का करेगा अधिग्रहण, एनडीटीवी ने नकारा

अडाणी इंटरप्राइजेज लिमिटेड ने मीडिया हाउस NDTV में हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया है. इसके लिए अडाणी ग्रुप की कंपनी वीसीपीएल ने स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित किया है. अडाणी ग्रुप एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत की हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगा. लेकिन, एनडीटीवी ने इसे नकार दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 23, 2022, 10:45 PM IST
  • एनडीटीवी के शेयर में आई तेजी
  • 'निर्धारित कीमत से अधिक है पेशकश'
अडाणी ग्रुप NDTV में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी का करेगा अधिग्रहण, एनडीटीवी ने नकारा

नई दिल्लीः अडाणी इंटरप्राइजेज लिमिटेड ने मीडिया हाउस NDTV में हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया है. इसके लिए अडाणी ग्रुप की कंपनी वीसीपीएल ने स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित किया है. अडाणी ग्रुप एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत की हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगा.

वहीं, एनडीटीवी ने अपनी वेबसाइट पर 'किसी चर्चा, सहमति या नोटिस के बिना किया गया NDTV के 29 फीसदी हिस्से का अधिग्रहण' हेडिंग के साथ इस खबर को नकारा है. 

एनडीटीवी के शेयर में आई तेजी
इसने 294 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर एनडीटीवी में 26 प्रतिशत तक हिस्सेदारी के लिए एक खुली पेशकश की भी घोषणा की है. एनडीटीवी का शेयर मंगलवार को बीएसई पर 5 फीसदी की तेजी के साथ 376.55 रुपये पर बंद हुआ. बता दें कि कंपनी की आय वित्त वर्ष 2021-22 में 230.91 करोड़ रुपये थी.

वारंट एक्सरसाइज आरआरपीआर टीम को सौंप दिया गया है और मूल पर प्राप्त स्टॉक एक्सचेंजों को प्रेस विज्ञप्ति भेजे जाने से पहले वारंट एक्सरसाइज राशि आरआरपीआर के बैंक खाते में भेज दी गई है.

एनडीटीवी के 26 प्रतिशत शेयरों के अधिग्रहण के लिए खुली पेशकश की वैधानिक घोषणा भी स्टॉक एक्सचेंजों के साथ दायर की गई है.

'निर्धारित कीमत से अधिक है पेशकश'
कंपनी अधिग्रहण करने वाली इकाइयों की तरफ से पेशकश का प्रबंधन कर रही है. पेशकश में कहा गया है, ‘पेशकश मूल्य सेबी (एसएएसटी) नियम के 8 (2) नियमन के अनुरूप निर्धारित कीमत से अधिक है.’  

एनडीटीवी ग्रुप के हैं तीन चैनल
बता दें कि एनडीटीवी ग्रुप के एक हिंदी, एक अंग्रेजी और एक बिजनेस चैनल है. यूट्यूब पर एनडीटीवी के ग्रुप के करोड़ों में सब्सक्राइबर्स हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एनडीटीवी ग्रुप की कुल नेटवर्थ लगभग 2400 करोड़ रुपये है.

यह भी पढ़िएः राज ठाकरे ने किया नूपुर शर्मा का खुला समर्थन, कह दी ये बड़ी बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़