यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत पर अखिलेश ने कसा तंज, कहा- नकली आधार कार्ड से पड़े वोट

उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों सम्‍पन्‍न नगरीय निकाय चुनावों में धांधली का आरोप लगा रहे समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इन चुनावों में बड़े पैमाने पर फर्जी आधार कार्ड से वोट डाले जाने का इल्‍जाम लगाया और कहा कि जब वोट नकली हैं तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत भी 'नकली' है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 16, 2023, 08:30 PM IST
  • जानिए क्या बोले अखिलेश यादव
  • अधिकारियों की मिलीभगत का लगाया आरोप
यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत पर अखिलेश ने कसा तंज, कहा- नकली आधार कार्ड से पड़े वोट

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों सम्‍पन्‍न नगरीय निकाय चुनावों में धांधली का आरोप लगा रहे समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इन चुनावों में बड़े पैमाने पर फर्जी आधार कार्ड से वोट डाले जाने का इल्‍जाम लगाया और कहा कि जब वोट नकली हैं तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत भी 'नकली' है. 

बीजेपी पर हमलावर हुए अखिलेश
यादव ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में राज्‍य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा, ‘‘निकाय चुनाव में भाजपा ने खुला नंगा नाच कर जीत हासिल की है. नगर पालिका चुनाव में फर्जी आधार कार्ड से वोट डाले गए.'' यादव ने कहा, ''जब आधार कार्ड नकली, वोट भी नकली तो भाजपा की जीत भी नकली है.''

अधिकारियों पर लगाए आरोप
उन्होंने किसी का नाम लिये बगैर आरोप लगाया कि कुछ अधिकारी भाजपा नेताओं के इशारे पर काम कर रहे थे और कन्‍नौज में भाजपा की एक महिला विधायक पोलिंग बूथों पर जाकर फर्जी वोटिंग करा रही थी. उन्होंने दावा किया कि यहां पर हजारों फर्जी आधार कार्ड प्राप्त हुए हैं. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज अचानक कन्नौज जिले के तालग्राम कस्बे पहुंचे और तालग्राम नगर पंचायत से चुनाव जीते सपा प्रत्याशी मोहसिन खान को जीत पर बधाई दी. 

उन्‍होंने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा के लिये जनता को तैयार रहना होगा. हाल के कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बारे में पूछे गए एक सवाल पर सपा अध्यक्ष ने कहा कि कर्नाटक में जनता की जीत हुई है. भाजपा हमेशा नफरत की राजनीति करती है जिसे जनता ने हराया है. जनता ने महंगाई के खिलाफ वोट दिया है. बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़