5 महीने बाद भारत लौट आई अंजू, जानें पाकिस्तान से वापस आने की वजह

Anju Returns to India: अंजू अपने पति अरविंद व दो बच्‍चों के साथ राजस्‍थान के अलवर में रहती थी. सोशल मीडिया पर अंजू की जान-पहचान पाकिस्‍तान के खैबर-पख्तूनख्वा में रहने वाले नसरुल्लाह से हुई. 21 जुलाई, 2023 को अंजू घर से ये कहकर निकली थी कि वह जयपुर दोस्तों से मिलने जा रही है. इसके बाद वह टूरिस्‍ट वीजा पर पाकिस्‍तान चली गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 29, 2023, 06:11 PM IST
  • 21 जुलाई, 2023 को गई पाकिस्तान
  • वाघा बॉर्डर से लौट आई अंजू
5 महीने बाद भारत लौट आई अंजू, जानें पाकिस्तान से वापस आने की वजह

नई दिल्ली: Anju Returns to India: भारत से पाकिस्तान जाने वाली अंजू बुधवार को लौट आई है. करीब 5 महीने पाकिस्तान में रहने के बाद अब अंजू वापस भारत आ गई है. अंजू का पति नसरुल्लाह उसे वाघा बॉर्डर छोड़ने आया था. उसने बताया कि अंजू कुछ ही दिन के लिए भारत जा रही है. वह अपने बच्चों से मिलने जा रही है. जल्द ही वह पाकिस्तान लौट आएगी. अंजू फिलहाल BSF के कैंप में है, वह फ्लाइट के जरिये अमृतसर से दिल्ली पहुंचेगी. 

कौन है अंजू, पाकिस्तान क्यों गई
अंजू अपने पति अरविंद व दो बच्‍चों के साथ राजस्‍थान के अलवर में रहती थी. सोशल मीडिया पर अंजू की जान-पहचान पाकिस्‍तान के खैबर-पख्तूनख्वा में रहने वाले नसरुल्लाह से हुई. 21 जुलाई, 2023 को अंजू घर से ये कहकर निकली थी कि वह जयपुर दोस्तों से मिलने जा रही है. इसके बाद वह टूरिस्‍ट वीजा पर पाकिस्‍तान चली गई. पाकिस्तान में उसने नसरुल्‍लाह से शादी कर ली. बीते 5 माह से वह नसरुल्‍लाह के साथ ही रह रही थी. 

4 साल तक चला अफेयर
नसरुल्लाह का कहना है कि अंजू और उसके बीच करीब 4 साल तक ऑनलाइन अफेयर चलता रहा था. इस दौरान नसरुल्लाह ने ही अंजू के सामने विवाह का प्रस्ताव रखा था. अंजू ने नसरुल्लाह का प्रपोजल मंजूर कर लिया. वह वाघा बॉर्डर के जरिए पहले इस्लामाबाद गई, वहां से वह फिर डीर पहुंची. अंजू ने पाकिस्तान में अपना धर्म परिवर्तन कर लिया और खुद का नाम फातिमा रख लिया है. 

अंजू से पति नाराज
मूल रूप से अंजू थॉमस मध्‍य प्रदेश के ग्‍वालियर जिले के गांव टेकनपुर की रहने वाली है. 2007 में अंजू की शादी बलिया निवासी अरविंद कुमार से हुई. दोनों  ने लव मैरिज की थी. शादी के बाद अलवर के भिवाड़ी में रहने लगे. दोनों यहां प्राइवेट जॉब करते थे. अंजू के पाकिस्तान जाने के फैसले से उसके पति अरविंद नाराज हैं. अरविंद ने पहले ही कह दिया था कि वे अंजू को कभी भी बच्चों से नहीं मिलने देंगे. 

ये भी पढ़ें- मजदूरों ने पत्थरों से रिस रही पानी को चाटकर बचाई जान, खाने के लिए थी बस एक चीज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़