निचली अदालत के फैसले पर HC के स्टे के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे केजरीवाल, मिलेगी राहत?

हाईकोर्ट अगले सप्ताह केजरीवाल की जमानत पर अपना फैसला सुना सकता है. इस बीच केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का रुख कर लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 23, 2024, 07:57 PM IST
  • सुप्रीम कोर्ट पहुंचे केजरीवाल.
  • जमानत पर लगा हुआ है स्टे.
निचली अदालत के फैसले पर HC के स्टे के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे केजरीवाल, मिलेगी राहत?

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कथित आबकारी घोटाले से जुड़े ईडी मामले में उन्हें जमानत देने के निचली अदालत के आदेश पर उच्च न्यायालय की अंतरिम रोक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. दरअसल दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को इस मामले में जमानत दे दी थी जिस पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है. हाईकोर्ट ने यह रोक मामले पर सुनवाई पूरी होने तक के लिए लगाया है. हालांकि हाईकोर्ट में अभी तक इस पर सुनवाई नहीं हुई है.

इस सप्ताह फैसला सुना सकता है हाईकोर्ट
अब हाईकोर्ट द्वारा लगाए गए स्टे के खिलाफ केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का रुख कर लिया है. आम आदमी पार्टी सूत्रों के मुताबिक याचिका पर सोमवार को ही सुनवाई की मांग की गई है. हाईकोर्ट अगले सप्ताह केजरीवाल की जमानत पर अपना फैसला सुना सकता है. इससे पहले खबर आई थी कि तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का वजन 21 मार्च को गिरफ्तारी के बाद से आठ किलोग्राम कम हो गया है. आप ने शनिवार यह जानकारी दी थी. पार्टी ने यह भी कहा कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के एक मेडिकल बोर्ड ने उनके आहार में 'पराठा और पूड़ी' शामिल करने की सिफारिश की है.

घटा अरविंद केजरीवाल का वजन
‘आप’ ने एक बयान में कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री का नियमित रूप से वजन कम होना 'बेहद चिंताजनक' है. पार्टी ने दावा किया कि 21 मार्च को जब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने केजरीवाल को गिरफ्तार किया था तब उनका वजन 70 किलोग्राम था, जो दो जून को घटकर 63.5 किलोग्राम और 22 जून को 62 किलोग्राम रह गया. बयान में कहा गया-एम्स के मेडिकल बोर्ड ने मुख्यमंत्री केजरीवाल के घटते वजन को देखते हुए उनके आहार में पराठा और पूड़ी शामिल करने की सिफारिश की है.

दिल्ली में मचा हुआ है जल संकट पर बवाल
एक तरफ दिल्ली के सीएम केजरीवाल जेल में बंद हैं तो दूसरी आप सरकार जल संकट के मुद्दे पर घिरी हुई है. दिल्ली में पानी की कमी के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल में दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज, आप सांसद संजय सिंह और आप विधायक सोमनाथ भारती के साथ-साथ सात अन्य सदस्य शामिल थे. इस दौरान आप प्रतिनिधियों ने दिल्ली में पानी की स्थिति को लेकर उपराज्यपाल से हस्तक्षेप की मांग की.

राज्य की जल मंत्री आतिशी ने दावा किया है कि बीजेपी के नेतृत्व वाली हरियाणा सरकार ने दिल्ली को पानी की आपूर्ति करने वाले बैराज को बंद कर दिया है. आतिशी ने कहा-हरियाणा के हथिनीकुंड बैराज में पर्याप्त पानी है, लेकिन हरियाणा सरकार ने उन गेटों को बंद कर दिया है, जिनसे दिल्ली को पानी की आपूर्ति होती है. हरियाणा सरकार ने दिल्ली के पानी के उचित हिस्से को बंद कर दिया है; जब तक दिल्ली को यह पानी नहीं मिल जाता, मेरा अनशन जारी रहेगा.'

वहीं आतिशी के अनशन को लेकर बीजेपी हमलावर हो गई है. दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि एयर कंडीशन धरने में बैठना, एयर कंडीशन सत्याग्रह करना, जहां चार-चार टन के एसी लगाए हुए है, ये जनता के साथ मजाक है. ये इनकी राजनीतिक ड्रामेबाजी और नौटंकी है. उन्होंने कहा कि पानी की कमी आम आदमी सरकार की विफलता है.

ये भी पढ़ेंः आकाश आनंद ही हैं मायावती के उत्तराधिकारी, सिर पर रखा हाथ, दोबारा बनाया पार्टी का नेशनल कोऑर्डिनेटर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़