ममता दीदी से क्या मदद लेंगे अरविंद केजरीवाल? केंद्र के अध्यादेश का तोड़ निकालने की कोशिश

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता ममता बनर्जी से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल मिल सकते हैं. इस मुलाकात में प्रशासनिक सेवाओं पर केंद्र के अध्यादेश पर चर्चा करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 23, 2023, 12:04 PM IST
  • केजरीवाल और ममता की होगी मुलाकात!
  • अध्यादेश को लेकर क्या होगा अगला कदम?
ममता दीदी से क्या मदद लेंगे अरविंद केजरीवाल? केंद्र के अध्यादेश का तोड़ निकालने की कोशिश

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को कोलकाता में पश्चिम बंगाल की अपनी समकक्ष ममता बनर्जी से मुलाकात कर सकते हैं. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल राष्ट्रीय राजधानी में प्रशासनिक सेवाओं के नियंत्रण पर अध्यादेश को लेकर केंद्र के खिलाफ अपनी सरकार की लड़ाई में विपक्षी दलों का समर्थन हासिल करने की कोशिशों में जुटे हैं.

क्या एयरपोर्ट पर होगी केजरीवाल और ममता की मुलाकात?
अरविंद केजरीवाल के दोपहर में नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने की संभावना है. इसके बाद वह तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख से मिलने के लिए राज्य सचिवालय नबन्ना जाएंगे. टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, 'उनकी (केजरीवाल और ममता की) राज्य सचिवालय में एक बंद कमरे में बैठक होने वाली है. वे अगले साल होने वाले आम चुनावों के लिए संभावित रणनीतियों पर भी चर्चा कर सकते हैं.'

केजरीवाल सेवा संबंधी अध्यादेश को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मुलाकात कर चुके हैं. नीतीश ने इस मामले में केंद्र के साथ लड़ाई में ‘आप’ को पूरा समर्थन समर्थन देने का अश्वासन दिया है. केजरीवाल बुधवार को मुंबई में शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के प्रमुख उद्धव ठाकरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता शरद पवार से भी मुलाकात कर सकते हैं.

केंद्र सरकार पर आम आदमी पार्टी ने लगाया था आरोप
आम आदमी पार्टी (आप) ने बीते शनिवार को आरोप लगाया कि दिल्ली में नौकरशाहों के तबादले से जुड़ा केंद्र का अध्यादेश ‘असंवैधानिक’ है और यह सेवा संबंधी मामलों में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली सरकार को दी गई शक्तियों को छीनने के लिए उठाया गया एक कदम है. दिल्ली की मंत्री आतिशी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केंद्र सरकार ने यह अध्यादेश लाने के लिए जानबूझकर ऐसा समय चुना, जब सुप्रीम कोर्ट अवकाश के कारण बंद हो गया है.
(इनपुट- भाषा)

इसे भी पढ़ें- कौन है दिल्ली का BOSS? केंद्र के अध्यादेश पर आप ने काटा बवाल, जानिए क्या होगा अगला कदम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़