Ashok Chavan: BJP में शामिल हुए अशोक चव्हाण, जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं?

Ashok Chavan Net Worth: पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण के पिता शंकरराव चौहान दो बार महाराष्ट्र के CM रहे हैं. अब अशोक चव्हाण भाजपा में शामिल हो गए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 13, 2024, 02:17 PM IST
  • भाजपा में शामिल हुए चव्हाण
  • राज्यसभा भेज सकती है भाजपा
Ashok Chavan: BJP में शामिल हुए अशोक चव्हाण, जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं?

नई दिल्ली: Ashok Chavan Net Worth: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण BJP में शामिल हो गए हैं. चव्हाण कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे हैं. उनके पिता शंकरराव चौहान दो बार महाराष्ट्र के CM रहे हैं. राजीव गांधी की सरकार में देश के वित्त मंत्री भी रहे हैं. माना जा रहा है कि अशोक चव्हाण को भाजपा महाराष्ट्र से राज्यसभा भेज सकती है.

क्यों दिया कांग्रेस से इस्तीफा?
दरअसल, अशोक चव्हाण राज्य के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले से नाराज थे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने अंदरखाने खुद को अध्यक्ष बनाने की भी मांग रखी. लेकिन पार्टी ने उनकी मांग स्वीकार नहीं की. चव्हाण को पार्टी ने इस बार लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए भी कहा, लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया. 

कांग्रेस के कई नेता संपर्क में 
ऐसा माना जा रहा है कि अशोक चव्हाण के संपर्क में कई कांग्रेसी विधायक हैं. आगामी समय में ये भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं. महाराष्ट्र के डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस ने भी दावा किया है कि कई कांग्रेसी नेता हमारे संपर्क में हैं. 

अशोक चव्हाण के पास कितनी संपत्ति
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अशोक चव्हाण और उनके परिवार की कुल संपत्ति 2,200 करोड़ रुपये के करीब है. चव्हाण ने 2009 में अपनी संपत्ति 24.61 करोड़ रुपये घोषित की थी. ऐसा कहा जाता है कि चव्हाण के पास नांदेड़-हुंडई, बजाज, टीवीएस, महिंद्रा एंड महिंद्रा और सुजुकी में 25 ऑटोमोबाइल और पेट्रोलियम डीलरशिप हैं, इनकी कीमत भी करोड़ो में हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो चव्हाण के पास महाराष्ट्र में चीनी मिलें और राज्य में शैक्षणिक संस्थान हैं. 

ये भी पढ़ें- Ashok Chavan: कौन हैं अशोक चव्हाण, जो महाराष्ट्र में तोड़ सकते हैं कांग्रेस पार्टी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़