Atiq Ahmad के बेटे असद और इस लड़की के निकाह की थी तैयारी, दोनों करते थे चैटिंग

अतीक अहमद के बेटे असद को यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया. उसे एसटीएफ ने झांसी में शूटर मोहम्मद गुलाम के साथ मार गिराया. असद अहमद, अतीक का तीसरा बेटा था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वह एक लड़की से शादी करना चाहता था. उसके साथ चैटिंग की हिस्ट्री पुलिस के हाथ लगी थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 13, 2023, 02:38 PM IST
  • शादी को लेकर हो चुकी थी बातचीत
  • प्रयागराज से फरार हो गया था असद
Atiq Ahmad के बेटे असद और इस लड़की के निकाह की थी तैयारी, दोनों करते थे चैटिंग

नई दिल्लीः अतीक अहमद के बेटे असद को यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया. उसे एसटीएफ ने झांसी में शूटर मोहम्मद गुलाम के साथ मार गिराया. असद अहमद, अतीक का तीसरा बेटा था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वह एक लड़की से शादी करना चाहता था. उसके साथ चैटिंग की हिस्ट्री पुलिस के हाथ लगी थी.

शादी को लेकर हो चुकी थी बातचीतः रिपोर्ट
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, डॉ. अखलाक अपनी बेटी की शादी असद अहमद से कराना चाहता था. डॉ. अखलाक अतीक की बहन आयशा नूरी का पति है. बेटी की शादी को लेकर अखलाक की जेल में बंद अतीक से बातचीत हो चुकी थी. असद और अखलाक की बेटी के बीच चैटिंग होती थी. दोनों के बीच की चैटिंग पुलिस को भी मिली थी. दोनों के बीच दोस्ती भी थी.

आयशा नूरी और उसकी बेटी ने बचाया था
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हत्याकांड के बाद आयशा नूरी और उसके बेटी असद को सुरक्षित निकालने को मेरठ से प्रयागराज पहुंची थी. पुलिस ने उनके ठिकाने पर छापा मारा तो अतीक की बहन ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की थी. पुलिस अब मां और बेटी को भी ढूंढ रही है. 

प्रयागराज से फरार हो गया था असद 
मीडिया रिपोर्ट्स में पुलिस के हवाले से दावा किया गया है कि अखलाक अपनी एक बेटी की शादी असद के साथ कराना चाहता था. दोनों के निकाह की तैयारी थी. उमेश पाल हत्याकांड में असद का नाम आने के बाद आयशा नूरी ने उसे बचाने की कोशिश की. असद प्रयागराज से फरार हो गया था.

फरवरी में उमेश पाल की हुई थी हत्या
बता दें कि वर्ष 2005 में बहुजन समाज पार्टी विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में प्रमुख गवाह रहे उमेश पाल और उसके दो सुरक्षा गार्ड की इस साल 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में उसके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 

उमेश पाल की पत्नी जया पाल की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर 25 फरवरी को अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, असद सहित दो बेटों, शूटर गुड्डू मुस्लिम और गुलाम तथा नौ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. इसी मामले में असद और गुलाम का एनकाउंटर हुआ है.

यह भी पढ़िएः Atiq Ahmed son Asad encountered Live: अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर गुलाम को कैसे मारा गया, जानिए एक-एक डिटेल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़