Baba Tarsem Singh murder: मुख्य आरोपी अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू मारा गया, हरिद्वार में STF ने किया एनकाउंटर

Baba Tarsem Singh murder accused killed: नानकमत्ता गुरुद्वारे के 'कारसेवा' प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की 28 मार्च को उधम सिंह नगर के नानकमत्ता गुरुद्वारे में दो बाइक सवार हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. अब इस मामले में मुख्य आरोपी को मार गिराया गया है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Apr 9, 2024, 08:48 AM IST
  • अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू को उत्तराखंड पुलिस ने मार गिराया
  • दूसरा आरोपी फिलहाल फरार
Baba Tarsem Singh murder: मुख्य आरोपी अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू मारा गया, हरिद्वार में STF ने किया एनकाउंटर

Baba Tarsem Singh murder accused killed: अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू को उत्तराखंड पुलिस ने मार गिराया है. शूटर बिट्टू, नानकमत्ता गुरुद्वारे के 'कारसेवा' प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या के मामले का मुख्य आरोपी था. समाचार एजेंसी ANI ने राज्य के शीर्ष पुलिस अधिकारी के हवाले से खबर दी है कि बिट्टू मंगलवार तड़के हरिद्वार के भगवानपुर इलाके में उत्तराखंड स्पेशल टास्क फोर्स (STF) के साथ मुठभेड़ में ढेर हो गया.

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (DGP) अभिनव कुमार ने समाचार एजेंसी को बताया कि अमरजीत सिंह नाम का शूटर, जिसके सिर पर ₹1 लाख का इनाम था, वह मारा गया, जबकि उसका साथी भाग गया. शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा कि उत्तराखंड स्पेशल टास्क फोर्स और हरिद्वार पुलिस ने फरार आरोपियों का पता लगाने के लिए एक संयुक्त अभियान शुरू किया है. पुलिस ने कहा कि अमरजीत सिंह के खिलाफ 16 से अधिक मामले दर्ज थे. 

बाबा तरसेम सिंह की हत्या का मामला
नानकमत्ता गुरुद्वारे के 'कारसेवा' प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की 28 मार्च को उधम सिंह नगर के नानकमत्ता गुरुद्वारे में दो बाइक सवार हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. हत्या के कुछ दिनों बाद, नानकमत्ता पुलिस स्टेशन में पूर्व आईएएस अधिकारी हरबंश सिंह चुघ और दो अन्य लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई, जिनकी पहचान प्रीतम सिंह और बाबा अनूप सिंह के रूप में की गई.

कारसेवा के एक सेवादार जसबीर सिंह ने आरोप लगाया कि चुघ ने FIR में नामित दो अन्य लोगों के साथ मिलकर तरसेम सिंह की हत्या की साजिश रची. ANI ने बताया कि उन्होंने हत्या की साजिश में अन्य लोगों के शामिल होने का भी दावा किया.

राज्य पुलिस ने पहले कहा था कि वे हत्या की गहन जांच कर रहे हैं और अन्य आरोपियों की तलाश में उत्तर प्रदेश और पंजाब में जगह-जगह छापेमारी कर रहे हैं.

इसके अतिरिक्त, मामले के सिलसिले में तीन और संदिग्धों को पकड़ा गया. पुलिस के अनुसार, वे अपराधियों को काम सौंपने, संसाधन उपलब्ध कराने और हथियारों की आपूर्ति करके अपराध को अंजाम देने में शामिल थे.

DGP कुमार ने कहा कि उत्तराखंड पुलिस ने बाबा की हत्या को एक चुनौती के रूप में देखा, STF और पुलिस दोनों सक्रिय रूप से अपराधियों के पीछे लगे हुए हैं.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़