बिहार पहुंची राहुल गांधी की न्याय यात्रा; नीतीश ने साथ छोड़ा, पर तेजस्वी से उम्मीद...

Bharat Jodo Nyay Yatra in Bihar: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बिहार में प्रवेश कर चुकी है. कांग्रेस ने RJD को भी यात्रा में शामिल होने का न्योता भेजा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 29, 2024, 11:25 AM IST
  • बिहार के किशनगंज पहुंची न्याय यात्रा
  • RJD को भेजा है शामिल होने का न्योता
बिहार पहुंची राहुल गांधी की न्याय यात्रा; नीतीश ने साथ छोड़ा, पर तेजस्वी से उम्मीद...

नई दिल्ली: Bharat Jodo Nyay Yatra in Bihar: कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बिहार पहुंच गई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की यह यात्रा बिहार के किशनगंज जिले में पहुंची है. किशनगंज हमेशा से कांग्रेस का गढ़ रहा है. नीतीश कुमार के NDA में जाने के बाद राहुल गांधी के लिए बिहार काफी महत्वपूर्ण हो गया है. अब राहुल गांधी को तेजस्वी यादव के साथ की उम्मीद है. 

JDU के बाद RJD से उम्मीद
जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी बिहार विधानसभा चुनाव- 2020 के प्रचार के बाद पहली बार बिहार आ रहे हैं. कांग्रेस ने पहले दावा किया था कि JDU नेता और राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे. लेकिन JDU ने इससे इनकार कर दिया था और फिर JDU भाजपा के साथ चली गई. अब राहुल गांधी को उम्मीद है कि RJD के नेता इस यात्रा में शामिल होंगे. लालू या तेजस्वी के यात्रा में शामिल होने से INDIA गठबंधन की ताकत का प्रदर्शन हो सकेगा और दोनों दलों के कार्यकर्ताओं में अच्छा संदेश जाएगा.

ये है यात्रा का कार्यक्रम
कांग्रेस विधायक दल के नेता शकील अहमद खान ने बताया है कि राहुल गांधी बिहार में सबसे पहले किशनगंज में एक सार्वजनिक सभा करेंगे. फिर मंगलवार (30 जनवरी) को पूर्णिया और बुधवार (31 जनवरी) को कटिहार में बड़ी रैली होगी. ऐसी उम्मीद है कि 30 जनवरी को RJD के नेता भी पूर्णिया की रैली में शामिल हो सकते हैं. 

इनको भेजा न्योता
कांग्रेस भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने के लिए RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य को न्योता भेजा है. डिप्टी सीएम का पद गंवाने वाले तेजस्वी भी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल हो सकते हैं. 

फिर बंगाल जाएगी यात्रा
मिली जानकारी के अनुसार, 1 फरवरी को भारत जोड़ो न्याय यात्रा अररिया से होते हुए बंगाल पहुंचेगी. इसके भारत जोड़ो का बंगाल के बाद अगला पड़ाव झारखंड है. राहुल गांधी बिहार में नीतीश और BJP पर हमलावर हो सकते हैं.  

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार तो चले गए, जाते-जाते I.N.D.I.A के लिए ये 5 चुनौतियां भी छोड़ गए

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़