Bihar Political Crisis: नीतीश ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा, जानें सारे नए अपडेट

Bihar Political Crisis: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के राज्यपाल से आज मिलने का समय मांगा है. समझा जा रहा है कि राज्यपाल से मिलकर नीतीश नए गठबंधन की सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 9, 2022, 12:26 PM IST
  • कांग्रेसी नेता तारिक अनवर ने कहा कि धर्मनिरपेक्ष पार्टियां साथ आ रही हैं
  • बीजेपी के सभी 16 मंत्री राजभवन जा कर अपना इस्तीफा राज्यपाल को देंगे
Bihar Political Crisis: नीतीश ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा, जानें सारे नए अपडेट

नई दिल्ली/पटना: Bihar Political Crisis: बिहार में एक बार फिर बड़ा सियासी उलटफेर होने जा रहा है. सीएम नीतीश कुमार अब बीजेपी का साथ छोड़कर फिर से आरजेडी के साथ सरकार बनाने की तैयारी में हैं. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के राज्यपाल से आज मिलने का समय मांगा है. समझा जा रहा है कि राज्यपाल से मिलकर नीतीश नए गठबंधन की सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं. 

वहीं, कांग्रेसी नेता तारिक अनवर ने कहा कि बिहार में तमाम धर्मनिरपेक्ष पार्टियां साथ आ रही हैं. बीजेपी के जुल्मों से बिहार को मुक्ति देने का जो निर्णय नीतीश कुमार तेजस्वी यादव ने लिया है इसका स्वागत है. कांग्रेस और लेफ्ट के विधायकों ने समर्थन पत्र तेजस्वी यादव को सौंप दिया है. तेजस्वी ये समर्थन पत्र नीतीश कुमार को देंगे और बिहार में अब नई सरकार बनाई जाएगी. कांग्रेस विधायक शकील अहमद ने दावा किया है कि नीतीश कुमार ही महागठबंधन के मुख्यमंत्री होंगे. 

भाजपा के सभी मंत्री देंगे इस्तीफा
बीजेपी के सभी 16 मंत्री राजभवन जा कर अपना इस्तीफा राज्यपाल को देंगे.

जेडीयू और बीजेपी 2020 में साथ लड़े थे चुनाव
जेडीयू और बीजेपी ने 2020 का बिहार विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ा था. कम सीटें मिलने के बाद भी नीतीश कुमार को बीजेपी ने सीएम बनाया था. 

खटपट जारी थी
लेकिन तब से ही दोनों दलों के बीच खटपट चली आ रही थी. कई मुद्दों पर दोनों पार्टी के नेता अलग-अलग बयानबाजी भी करते दिखे थे. अब ये तय हो गया है कि बीजेपी से जेडीयू का गठबंधन टूट गया है.

यह भी पढ़िए:   महाराष्ट्र : शिंदे सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार, ये 18 विधायक मंत्री बने

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़