नागरिकता संशोधन कानून(CAA) पर भाजपा ने बुलाई बैठक

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने 30 दिसंबर को पार्टी की बैठक बुलाई है. इसमें हिस्सा लेने के लिए पार्टी के सभी महासचिवों को निमंत्रण भेजा गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 20, 2019, 06:02 PM IST
    • भाजपा ने बुलाई बैठक
    • सभी महासचिव होंगे शामिल
    • कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुलाई बैठक
नागरिकता संशोधन कानून(CAA) पर भाजपा ने बुलाई बैठक

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून यानी CAA पर राज्यों की स्थिति के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी महासचिवों को तलब किया है. 

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा (JP Nadda) ने इस आपात बैठक की घोषणा की है. उन्होंने इस बैठक की तारीख 30 दिसंबर तय की है.

इस बैठक में शामिल होने वाले सभी महासचिवों को अपने-अपने प्रभार वाले राज्यों की स्थिति और वहां हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बारे में आंकड़े इकट्ठा करने का आदेश दिया गया है. 

30 दिसंबर की बैठक में सभी पार्टी महासचिवों से बात करके उनसे फीडबैक देने को कहा जाएगा. बैठक में नागरिकता कानून बनने के बाद, उपजी परिस्थितियों के बारे में भाजपा कार्यकर्ताओं के फीडबैक पर भी विचार होगा.

माना जा रहा है कि बैठक में नागरिकता कानून पर समीक्षा होगी. इस संबंध में जानकारी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को दी जाएगी. बैठक में संगठनात्मक चुनाव पर भी चर्चा होगी. 

खास बात ये है कि पार्टी ने अब 14 जनवरी के बाद भाजपा के नए अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराने का फैसला किया है.

केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने नागरिकता संशोधन विधेयक लाकर बड़ा दांव खेला है. जिसपर जबरदस्त तरीके से समर्थन और विरोध चल रहा है. भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी.नड्डा अपनी सरकार के इसी बड़े कदम पर राज्यों से फीडबैक मंगाने के लिए महासचिवों की बैठक बुला रहे हैं. 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़