Rain Alert: दिल्ली-NCR में सुबह से गरज-चमक के साथ बरस रहे बादल, नोएडा समेत यूपी के 16 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

Heavy Rain Alert in Delhi-NCR: राजधानी दिल्ली के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में मानसून मेहरबान हो रहा है. नोएडा-गाजियाबाद में सुबह से ही बारिश की झड़ी लगी हुई है. वहीं मौसम विभाग ने यूपी के 16 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. पढ़ें वेदर अपडेट वो भी विस्तार से...

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jul 26, 2024, 06:44 AM IST
Rain Alert: दिल्ली-NCR में सुबह से गरज-चमक के साथ बरस रहे बादल, नोएडा समेत यूपी के 16 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

नई दिल्ली: Delhi-NCR Rain Alert: मानसून एक बार फिर से एक्टिव मोड पर आ गया है. दिल्ली समेत नोएडा, गाजियाबाद,  मेरठ, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है. वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी करते हुए लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है. 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
IMD की जानकारी के अनुसार आज यानी कि 26 जुलाई को राजधानी दिल्ली के साथ-साथ पूरे प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं बीते गुरुवार को सुबह के समय हुई बारिश से लोगों को राहत तो मिली, लेकिन दिन निकलते ही उमस से जनता का हाल बेहाल होने लगा. मौसम विभाग ने आज उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, अलीगढ़  बांदा, कौशांबी के साथ-साथ गाजियाबाद, नोएडा मेरठ और सहारनपुर में बारिश की संभावना जताई है.

दिल्ली-एनसीआर पर मेहरबान मानसून
शुक्रवार सुबह से ही दिल्ली एनसीआर के अलग अलग इलाकों में बारिश का दौर एकबार फिर से शुरू हो गया है. बारिश के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. वहीं मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में भी बादला जमकर बरस रहे हैं. बात दें कि राजधानी के दिलशाद गार्डन, सीमापुरी, बुराड़ी के साथ-साथ साउथ एक्स के लाजपत नगर, लक्ष्मीबाई नगर, हौज खास में भी सुबह से ही मानसून मेहरबान है.

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम 
अगले 24 घंटों के दौरान, दक्षिण गुजरात, कोंकण और गोवा, पश्चिमी मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश संभव है.

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, तटीय कर्नाटक, उत्तराखंड, पूर्वोत्तर भारत और ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ भारी बारिश हो सकती है, सिक्किम, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, केरल, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, झारखंड, सौराष्ट्र और कच्छ, राजस्थान, बिहार, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

जम्मू कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, राजस्थान के पश्चिमी भागों, आंतरिक कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में हल्की बारिश संभव है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़