भाजपा को जल्द मिल सकता है नया कार्यकारी अध्यक्ष! अगस्त के आखिरी तक हो सकती है जेपी नड्डा की छुट्टी

पीएम मोदी ने संसद परिसर में पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के महासचिव बीएल संतोष के साथ मीटिंग की थी. 2 घंटे तक चली इस मीटिंग के बाद पीएम मोदी ने अमित शाह के साथ अलग से चर्चा की.

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jul 25, 2024, 09:35 PM IST
  • भाजपा को मिल सकता है नया कार्यकारी अध्यक्ष
  • कार्यकारी अध्यक्ष को पीएम मोदी ने की बैठक
भाजपा को जल्द मिल सकता है नया कार्यकारी अध्यक्ष! अगस्त के आखिरी तक हो सकती है जेपी नड्डा की छुट्टी

नई दिल्ली:  केंद्र की भाजपा सरकार को अगस्त के अंत तक नए कार्यकारी अध्यक्ष मिलने की उम्मीद है. जेपी नड्डा के कार्यकाल खत्म होने के बाद पार्टी के अगले नेतृत्व को लेकर अटकलों ने जोर पकड़ लिया है. बता दें कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर नड्डा का कार्यकाल जून 2024 में ही समाप्त हो गया था, हालांकि बीते साल भाजपा की एक कार्यकारिणी बैठक में पास किए गए एक प्रस्ताव के मुताबिक नड्डा नया प्रमुख चुने जाने तक इस पद पर बने रहेंगे.  

मोदी ने की बैठक 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार में जेपी नड्डा को स्वास्थय मंत्री का पद मिलने और जनवरी 2025 से पहले BJP प्रमुख के लिए चुनाव की संभावना बिल्कुल न होने के कारण पार्टी नया कार्यकारी अध्यक्ष बना सकती है, जो काम के बोझ को कम कर सके. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बुधवार 25 जुलाई 2024 को पीएम मोदी ने संसद परिसर में पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के महासचिव बीएल संतोष के साथ मीटिंग की थी. 2 घंटे तक चली इस मीटिंग के बाद पीएम मोदी ने अमित शाह के साथ अलग से चर्चा की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस चर्चा में दोनों नेताओं ने भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष को लेकर बातें की. 

अध्यक्ष को लेकर हो सकती है चर्चा 
भाजपा ने आधिकारिक रूप से संभावित किसी भी नाम को लेकर कुछ भी नहीं कहा है, हालांकि गुरुवार 25 जुलाई 2024 को सभी राज्यों के महासचिवों की 2 दिवसीय की बैठक शुरू हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के प्रदर्शन को लेकर आखिरी बार विचार-विमर्श किया जाएगा. इस दौरान उम्मीद लगाई जा रही है कि पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष को लेकर भी चर्ची की जा सकती है. 

इस भूमिका में रहेंगे नड्डा 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कार्यकारी अध्यक्ष के चुनाव और बाद में फुल टाइम अध्यक्ष चुने जाने के बाद भी जेपी नड्डा सलाहकार के रूप में मौजूद रहेंगे. बता दें कि जेपी नड्डा 9 नवंबर 2014- 30 मई 2019 तक बीजेपी के कार्यकाल में स्वास्थय मंत्री रह चुके हैं. इसके बाद उन्हें पार्टी ने नए अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी सौंपी. नड्डा बीजेपी के संसदीय बोर्ड सचिव भी रह चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- आनंदपाल की कहानी: पढ़ाई में होशियार... बनना चाहता था टीचर, फिर कैसे बन गया गैंगस्टर?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़