नीतीश ने किया इंडिया गठबंधन का संयोजक बनने से इनकार, बीजेपी बोली-ऑफर सीरियस था क्या?

बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने नीतीश कुमार पर तंज करते हुए कहा है-ऑफर सीरियस था क्या? अगर सीरियस था तो पहले क्यों दिया गया?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 13, 2024, 10:08 PM IST
  • नीतीश कुमार पर तंज.
  • रविशंकर प्रसाद ने पूछे सवाल.
नीतीश ने किया इंडिया गठबंधन का संयोजक बनने से इनकार, बीजेपी बोली-ऑफर सीरियस था क्या?

पटना. केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज किया है. दरअसल नीतीश कुमार ने इंडिया अलायंस में संयोजक बनने से इनकार कर दिया है. इस पर पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा-मुझे ये बताइए कि संयोजक बनाए जाने का ऑफर सीरियस था क्या? अगर सीरियस था तो पहले क्यों दिया गया और अगर नॉन सीरियस नहीं था तो अभी क्यों दे रहे हैं? उन्होंने कहा कि इस वक्त मुझे एक मुहावरा याद आ रह है, बड़े बेआबरू होकर तेरे कूचे से हम निकले.

बीजेपी के साथ आएंगे नीतीश, जानें क्या बोले रविशंकर प्रसाद?
कुछ पत्रकारों ने रविशंकर प्रसाद से इस संभावना पर सवाल पूछा कि क्या नीतीश कुमार बीजेपी के साथ जा सकते हैं. इस प्रसाद ने जवाब दिया-यह आप मुझसे नहीं खुद उन्हीं से जाकर पूछिए. कभी-कभी मुझे हंसी आती है कि ये कैसा गठबंधन है? वैकेंसी है नहीं, कौन जीतने वाला है, इसकी कोई गारंटी नहीं है, लेकिन उठा-पटक किस बात को लेकर हो रही है, संयोजक किसको बनाएंगे? कौन विरोध करेगा?

लालू के नाम का भी प्रस्ताव
बता दें कि नीतीश कुमार द्वारा इंडिया गठबंधन का संयोजक बनने से इनकार करने के बाद राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव का नाम भी प्रस्तावित किया गया. राहुल गांधी ने गठबंधन के संयोजक पद के लिए नीतीश कुमार का नाम प्रस्तावित किया था, लेकिन उनके मना करने के बाद दूसरे नेता ने लालू प्रसाद यादव का नाम प्रस्तावित किया. इस पर नीतीश ने कहा-यह सही है. लालू जी को अध्यक्ष बनाइए.

इस पूरे वाकये पर खुद लालू प्रसाद यादव चुप रहे. बाद में जेडीयू नेता ललन सिंह ने कहा कि वे पार्टी के भीतर प्रस्ताव पर चर्चा करेंगे. दरअसल शनिवार को इंडिया अलायंस के नेताओं की वर्चुअल बैठक हुई. एक समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि बैठक में अन्य मुद्दों के अलावा सीट बंटवारे की व्यवस्था पर भी चर्चा हुई.

ये भी पढ़ें: 'मेरे पिता का सपना...': राम मंदिर समारोह से पहले उद्धव ठाकरे ने BJP पर साधा निशाना, राष्ट्रपति को लिखा पत्र

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अ

ट्रेंडिंग न्यूज़