भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया, सबके लिए कब तक उपलब्ध होगा कोविड का टीका

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को कहा कि दिसंबर तक सभी देशवासियों के लिए कोरोना वायरस प्रतिरक्षण टीके उपलब्ध हो जाएंगे और इसके लिए कैलेंडर तय हो गया है. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर लोगों का मनोबल गिराने का आरोप लगाया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 20, 2021, 03:16 AM IST
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया, सबके लिए कब तक उपलब्ध होगा कोविड का टीका

जयपुर: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को कहा कि दिसंबर तक सभी देशवासियों के लिए कोरोना वायरस प्रतिरक्षण टीके उपलब्ध हो जाएंगे और इसके लिए कैलेंडर तय हो गया है. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर लोगों का मनोबल गिराने का आरोप लगाया. नड्डा ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां और राज्य से पार्टी के सांसदों के साथ वर्चुअल संवाद कर राजस्थान के हालात की समीक्षा की.

यहां जारी बयान के अनुसार इस दौरान नड्‌डा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मार्च में ही मुख्यमंत्रियों को चेता दिया था और सभी राज्यों को दूसरी लहर की पूर्व तैयारी के लिए कहा था. उन्होंने कहा, 'भारत ने मात्र 9 माह में दो स्वदेशी वैक्सीन विकसित कीं, जो 18 करोड़ भारतीयों को लगाई जा चुकी हैं. दिसंबर के अंत तक सभी देशवासियों को वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी, इसका कैलेंडर तय हो गया है.'

नड्‌डा ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने ऑक्सीजन और रेमेडेसिविर की उपलब्धता व आपूर्ति सुनिश्चित की है. सभी राज्यों को जरूरी मदद भेजी जा रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की 'टूल किट' के उजागर होने से उसका असली चेहरा सामने आ चुका है कि ऐसी महामारी के समय भी कांग्रेस देश में अराजकता फैलाना चाह रही है.

नड्डा ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी साधक बनकर कोरोनाकाल में देश के लोगों की अनवरत सेवा कर रहे हैं और कांग्रेस विपदा में बाधक बनकर भ्रम फैलाकर लोगों का मनोबल गिराने का काम कर रही है. बयान के अनुसार नड्‌डा राज्यों में पार्टी द्वारा जरूरतमंदों की मदद को लेकर किये जा रहे सेवा ही संगठन-2 के कार्यों और सांसदों की भूमिका से संतुष्ट हैं.

वहीं कांग्रेस के नेता देशभर में क्वॉरेंटाइन हैं और भाजपा सेवा ही संगठन के माध्यम से देश व राज्य में अच्छा कार्य कर रही है. बैठक में पूनिया, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी, सांसद पीपी चौधरी, नरेंद्र कुमार, मनोज राजोरिया, जसकौर मीणा, स्वामी सुमेधानंद और रंजीता कोली ने विचार रखे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़