ओवैसी से 'मुकाबला' करेंगे बीजेपी के टी. राजा सिंह, तेलंगाना की सभी 17 सीटें जीतने की प्लानिंग

बीजेपी ने राज्य की सभी लोकसभा सीटों पर प्रभारी नियुक्त किए हैं. टी. राजा सिंह को राजनीतिक रूप से संवेदनशील हैदराबाद निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा के चुनाव संबंधी कार्यों के प्रबंधन की जिम्मेदारी दी गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 8, 2024, 07:22 PM IST
  • हैदराबाद सीट के प्रभारी बनाए गए राजा सिंह.
  • इस सीट से चुनाव लड़ते हैं असदुद्दीन ओवैसी.
ओवैसी से 'मुकाबला' करेंगे बीजेपी के टी. राजा सिंह, तेलंगाना की सभी 17 सीटें जीतने की प्लानिंग

नई दिल्ली. केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर जबरदस्त तैयारी में लग चुकी हैं. इसी क्रम में बीते दिनों कई मोर्चों के चीफ का बदलाव हुआ है. सोमवार को पार्टी ने तेलंगाना में सभी 17 लोकसभा क्षेत्रों के लिए प्रमुख नेताओं को ‘राजनीतिक प्रभारी’ नियुक्त किया. विवादित बयानों के कारण चर्चा में रहने वाले विधायक टी. राजा सिंह को हैदराबाद सीट का प्रभार दिया गया हैं. इस सीट से ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन औवेसी सांसद हैं.

बता दें कि टी राजा सिंह का बीते साल पार्टी से निलंबन रद्द कर दिया गया था. राजा सिंह को पार्टी ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर 2022 में निलंबित कर दिया था. सिंह को राजनीतिक रूप से संवेदनशील हैदराबाद निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा के चुनाव संबंधी कार्यों के प्रबंधन की जिम्मेदारी दी गई है. 

जी. किशन रेड्डी ने की हैं नियुक्तियां
सोमवार की बैठक के बाद एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि केंद्रीय पर्यटन मंत्री और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने ये नियुक्तियां कीं. पार्टी के राज्यसभा सदस्य के. लक्ष्मण सिकंदराबाद लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी हैं, जिसका रेड्डी वर्तमान में प्रतिनिधित्व करते हैं. 

क्या बोले राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग
पार्टी के बैठक के बाद राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने कहा-लोकसभा सीट प्रभारियों और पार्टी नेताओं के साथ हमने बैठक की है. भविष्य को लेकर प्लानिंग की गई जिससे बीजेपी राज्य की सभी 17 सीटें जीत सके. कांग्रेस और बीआरएस दोनों ने ही तेलंगाना को लूटा है. तेलंगाना के लोगों ने मन बना लिया है कि वो देश के प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी को देखना चाहते हैं, राहुल गांधी को नहीं. 

2019 में जीती थी चार लोकसभा सीटें
बता दें कि बीजेपी ने राज्य के सभी आठ नवनिर्वाचित पार्टी विधायकों को भी विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों के लिए प्रभारी नियुक्त किया है. पार्टी के सूत्रों ने कहा कि 'राजनीतिक प्रभारी' लोकसभा चुनाव के लिए समन्वय और प्रचार जैसे कार्यों का प्रबंधन करेंगे. बीजेपी 2019 के आम चुनाव में चार पर जीत हासिल की थी.

ये भी पढ़ेंः मालदीव के राजदूत को भारतीय विदेश मंत्रालय ने मीटिंग में क्या कहा? जानें Inside Story

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़