महबूबा मुफ्ती को BJP का जवाब, PDP दफ्तर पर फहराया तिरंगा

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के राष्ट्र ध्वज तिरंगा को लेकर दिये गये विवादित बयान पर BJP ने उसे करारा जवाब दिया है. 

महबूबा मुफ्ती को BJP का जवाब, PDP दफ्तर पर फहराया तिरंगा

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर जब से अनुच्छेद 370 से मुक्त हुआ है तब से महबूबा मुफ्ती और फारूख अब्दुल्ला बौखलाए हुए हैं. महबूबा मुफ्ती ने हाल ही में तिरंगे को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था जिसके करारा जवाब भाजपा ने दिया है. भाजपा के कार्यकर्ताओं ने PDP दफ्तर पर जिरंगा फहराकर उन्हें ये संदेश दिया है कि हिंदुस्तान में सिर्फ तिरंगे की बात होगी और किसी भी झंडे के लिये यहां कोई स्थान नहीं है. 

PDP के दफ्तर में लहराया तिरंगा

आपको बता दें कि PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) के तिरंगा न थामने के बयान पर अब सियासी हमला तेज हो गया है. महबूबा मुफ्ती के खिलाफ जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir) में लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं. मुफ्ती का विरोध करने के लिए रविवार को भी भारी संख्‍या में युवा पीडीपी दफ्तर पहुंच गए और उनके कार्यालय के ऊपर तिरंगा फहराया. हालांकि पुलिस ने उन्‍हें रोक दिया था. 

महबूबा के खिलाफ वंदे मातरम का जयघोष

गौरतलब है कि सोमवार को सैकड़ों की संख्‍या में पहुंचे युवाओं ने महबूबा मुफ्ती के खिलाफ नारेबाजी की और वंदे मातरम का जयघोष किया. युवाओं ने जब पीडीपी दफ्तर पर तिरंगा फहराने की कोशिश की तो भारी संख्‍या में तैनात पुलिसकर्मियों ने उन्‍हें रोक दिया. वहां पर काफी देर तक पीडीपी नेताओं और युवाओं के बीच बहस भी होती रही. इससे पहले रविवार को भी एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने जम्मू में पीडीपी के कार्यालय के बाहर नारेबाजी की थी.

क्लिक करें- Bihar Election: आज थमेगा पहले चरण का प्रचार अभियान, 28 अक्टूबर को मतदान

हाल ही में रिहा हुई हैं महबूबा मुफ्ती

उल्लेखनीय है कि पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती हाल ही में नज़रबंदी से रिहा की गई हैं. जिसके बाद से घाटी में राजनीतिक हलचल बढ़ी है. महबूबा मुफ्ती ने हाल ही में तिरंगा पर बयान दिया था. जम्मू-कश्मीर में पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस समेत कई पार्टियों ने मिलकर एक बार फिर अनुच्छेद 370 को वापस लाने की मांग की है. पार्टियों की ओर से एक गठबंधन बनाया गया है, गुपकार समझौता किया गया है. 

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234