यूपी के बांदा में यमुना में डूबी नाव, चार लोगों की मौत, 20 लापता

Banda Boat Accident: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के मरका क्षेत्र से फतेहपुर जिले के जरौली घाट जा रही एक नाव बृहस्पतिवार को यमुना नदी में डूब गई. इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि कम से कम 20 अन्‍य लापता हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे को लेकर जिला प्रशासन को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव और राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 11, 2022, 07:03 PM IST
  • सीएम ने हादसे पर जताया दुख
  • नाव में बैठे से 30 से 35 लोग
यूपी के बांदा में यमुना में डूबी नाव, चार लोगों की मौत, 20 लापता

नई दिल्लीः Banda Boat Accident: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के मरका क्षेत्र से फतेहपुर जिले के जरौली घाट जा रही एक नाव बृहस्पतिवार को यमुना नदी में डूब गई. इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि कम से कम 20 अन्‍य लापता हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे को लेकर जिला प्रशासन को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव और राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं. 

सीएम ने हादसे पर जताया दुख
राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में हुई जनहानि पर दुख व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना जताई है. साथ ही जिलाधिकारी, पुलिस उपमहानिरीक्षक, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को तत्काल मौके पर जाने के निर्देश दिए हैं. 

नाव में बैठे थे 30-35 लोग
पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि बांदा जिले के मरका थाना क्षेत्र के यमुना घाट से दोपहर को करीब 30-35 लोगों से भरी एक नौका फतेहपुर जिले के जरौली घाट जा रही, तभी बीच जलधारा में तेज हवा का झोंका आने से नौका डगमगा कर पलट गई. 

करीब 8 लोग तैरकर आए बाहर
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अब तक चार लोगों के शव नदी से निकाले जा चुके हैं, जिनकी शिनाख्‍त की कोशिश की जा रही है. उन्होंने बताया कि करीब आठ लोग तैरकर बाहर आ गये, जबकि कम से कम 20 अन्‍य लापता हैं. 

गोताखोरों की मदद से राहत बचाव कार्य जारी
अधिकारी ने बताया कि गोताखोरों की मदद से लापता लोगों की तलाश की जा रही है. उन्होंने बताया जिले के सभी अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं और बचाव कार्य जारी है.

यह भी पढ़िएः 'उपराष्ट्रपति बनना चाहते थे' ...सुशील मोदी के दावे को नीतीश कुमार ने बताया बकवास

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़