पश्चिम बंगाल में कई बम धमाकों से हड़कंप, चार घायल, एक की हालत गंभीर

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के जगद्दल इलाके में रविवार तड़के हुए कई बम विस्फोटों में चार लोग घायल हो गए, जिनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. बैरकपुर पुलिस आयुक्तालय के एक अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2022, 06:29 PM IST
  • शादी में संगीत बजाने को लेकर हुआ था विवाद
  • पुलिस ने छापेमारी के बाद पांच लोगों को पकड़ा
पश्चिम बंगाल में कई बम धमाकों से हड़कंप, चार घायल, एक की हालत गंभीर

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के जगद्दल इलाके में रविवार तड़के हुए कई बम विस्फोटों में चार लोग घायल हो गए, जिनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. बैरकपुर पुलिस आयुक्तालय के एक अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी दी.

शादी में संगीत बजाने को लेकर हुआ था विवाद
उन्होंने बताया कि शनिवार रात मैरिज हॉल में संगीत बजाने को लेकर शादी में शामिल कुछ लोगों और एक स्थानीय निवासी के बीच कहासुनी हो गई. अधिकारी ने कहा कि रविवार तड़के विवाह भवन के सामने कई देसी बम विस्फोट हुए, जिसमें चार बाराती घायल हो गए.

पुलिस ने छापेमारी के बाद पांच लोगों को पकड़ा
इस घटना के सिलसिले में पुलिस ने इलाके में छापेमारी कर पांच लोगों को हिरासत में लिया है. छापेमारी के दौरान इलाके से दो और बम बरामद किए गए हैं. इस घटना को लेकर राजनीतिक बयानबाजी और दोषारोपण भी शुरू हो गया है. 

राजनीतिक बयानबाजी भी हुई शुरू
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर वर्ष 2023 में पंचायत चुनावों से पहले राज्यभर में बम का 'भंडारण' करने का आरोप लगाया है. हालांकि, टीएमसी ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि भाजपा 'झूठे' आरोप लगा रही है. 

'विवाद में टीएमसी के उपद्रवी फेंकते हैं बम'
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने संवाददाताओं से कहा कि स्थानीय टीएमसी नेताओं ने इलाके में बम का 'भंडारण' किया है और जब भी कोई विवाद होता है, तो सत्तारूढ़ दल के उपद्रवियों की तरफ से बम फेंके जाते हैं. 

सुकांत मजूमदार ने कहा, ‘उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर उपमंडल के तहत भाटपारा-जगदल बेल्ट में कई बम विस्फोट और विस्फोटक की बरामदगी हुई थी और हर घटना में टीएमसी की संलिप्तता साबित हुई है.’ 

टीएमसी ने आरोपों से किया इनकार
टीएमसी की राज्य इकाई के प्रवक्ता जय प्रकाश मजूमदार ने कहा, 'भाजपा टीएमसी के खिलाफ झूठे आरोप लगा रही है. हमारे लोग ऐसी घटनाओं में शामिल नहीं हैं.' उन्होंने कहा, 'छिटपुट घटनाएं हुई हैं. हमारी पार्टी का उनमें से किसी से कोई संबंध नहीं है. पुलिस इस संबंध में कार्रवाई कर रही है.'

यह भी पढ़िएः UP: बांदा की नाबालिग दलित छात्रा से बलात्कार, बहला-फुसलाकर दिल्ली ले गया था आरोपी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़