CAA विरोधः बेकाबू हुआ बवाल, मौजपुर हिंसा में 37 पुलिसकर्मी घायल

नई दिल्लीः संशोधित नागरिकता कानून को लेकर हो रहा विरोध-प्रदर्शन लगातार हिंसक होता जा रहा है. राजधानी दिल्ली में दिसंबर से भी अधिक गंभीर हालात हैं.  बवाल लगातार बेकाबू होता जा रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 24, 2020, 07:09 PM IST
CAA विरोधः  बेकाबू हुआ बवाल, मौजपुर हिंसा में 37 पुलिसकर्मी घायल

नई दिल्लीः संशोधित नागरिकता कानून को लेकर हो रहा विरोध-प्रदर्शन लगातार हिंसक होता जा रहा है. राजधानी दिल्ली में दिसंबर से भी अधिक गंभीर हालात हैं.  बवाल लगातार बेकाबू होता जा रहा है. सोमवार को मौजपुर में नागरिकता कानून के समर्थक और खिलाफत करने वाले दोनों ओर से पत्थरबाजी की गई और कई गाड़ियों में आग लगा दी गई.  फिलहाल जाफराबाद, मौजपुर चांद बाग, भजनपुरा, करावल नगर में तनाव की स्थिति बनी हुई है. जानकारी के अनुसार इस दोतरफा झड़प में अब तक 37 पुलिसकर्मी घायल हो चुके हैं. 

हालात नियंत्रण का दावा
नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में भड़की हिंसा पर होम सेक्रेटरी अजय भल्ला ने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और पर्याप्त बल मौके पर हैं. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. गृह मंत्रालय सूत्रों के मुताबिक, हालात काबू में है. एक पुलिसकर्मी के मौत की पुष्टि हुई है. करीब 3ः.30  बजे हालात थोड़े तनावपूर्ण  थे, लेकिन अब सामान्य की ओर बढ़ रहे हैं.

सीनियर अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. महत्वपूर्ण जगहों पर उनकी तैनाती है. केंद्रीय अर्धसैनिक बल दिल्ली पुलिस को मुहैया करवा दिए गए हैं, जो हालात को काबू करने में मदद कर रहे हैं.

गृह मंत्रालय बनाए है स्थिति पर नजर
मौजपुर हिंसा के दौरान करीब 37 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. शाहदरा डीसीपी अमित शर्मा के सिर में गहरी चोट आई है. उन्हें सीटी स्कैन के लिए ले जाया जा रहा है. इधर, ACP गोकुलपुरी को भी एडमिट कराया गया है. शाहदरा डीसीपी और गोकुलपुरी के एसीपी सहित 6 पुलिसवाले मैक्स हॉस्पिटल में एडमिट हैं. 

सूत्रों के मुताबिक, गृह मंत्रालय लगातार दिल्ली पुलिस के संपर्क में है और हालात की जानकारी ले रहा है. दिल्ली पुलिस सीपी कंट्रोल रूम में मौजूद हैं और ग्राउंड पर मौजूद अफसरों से लगातार ब्रीफिंग ले रहे हैं. 

आप पार्षद के घर तोड़फोड़
सीपी दिल्ली जल्द ही गृह मंत्रालय के आला अधिकारियों से मुलाकात करेंगे. जानकारी सामने आ रही है कि जाफराबाद और आसपास के इलाकों में हुई घटना सुनियोजित साजिश है. मुस्तफाबाद के नेहरू विहार से आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद मोहम्मद ताहिर हुसैन के घर में हिंसक भीड़ घुस गई.

पार्षद ने कहा कि भीड़ ने घर में तोड़फोड़ की है. मौजपुर मेन मार्केट में प्रदर्शनकारियों ने दुकानों में तोड़फोड़ की है. करीब 80 फीसदी दुकानों में तोड़फोड़ की गई है. वहीं, घोंडा में एक मिनी बस को आग लगाने की सूचना मिली है. 

देश विरोधियों की पत्थरबाजी में मारा गया जवान, क्या अब भी नहीं होगी कार्रवाई

ट्रेंडिंग न्यूज़