हरिशंकर तिवारी के बेटे बसपा विधायक विनय तिवारी के ठिकानों पर CBI का छापा

पुलिस के रिकॉर्ड में हरिशंकर तिवारी लंबे समय तक हिस्ट्रीशीटर माफिया रहे हरिशंकर तिवारी के बेटे और बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी के ठिकानों पर CBI ने छापेमारी की..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 19, 2020, 02:51 PM IST
  • हरिशंकर तिवारी के बेटे के ठिकानों पर छापा
  • बसपा MLA विनय शंकर तिवारी की मुश्किल बढ़ी
  • CBI ने नोएडा, लखनऊ और गोरखपुर में छापेमारी की
हरिशंकर तिवारी के बेटे बसपा विधायक विनय तिवारी के ठिकानों पर CBI का छापा

नई दिल्ली: केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में ताबड़तोड़ छापेमारी की. जानकारी के अनुसार सीबीआई ने ये कार्रवाई हरिशंकर तिवारी के बेटे बसपा विधायक विनय तिवारी के ठिकानों पर की है. जानकारी के अनुसार ये छापेमारी विनय तिवारी से सम्बंधित कंपनी पर की गई है.

सीबीआई ने यूपी के कई जिलों में मारा छापा

सीबीआई ने यूपी के कई जिलों में छापा मारा. हरिशंकर तिवारी के बेटे बसपा विधायक विनय तिवारी से सम्बंधित कंपनी पर CBI ने दबिश दी. नोएडा, लखनऊ और गोरखपुर में छापेमारी की. इस कार्रवाई की वजह बैंक लोन में घोटाला बताई जा रही है.

दरअसल, बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी के नोएडा, लखनऊ और गोरखपुर के ठिकानों पर सीबीआई ने छापा मारा और ताबड़तोड़ कार्रवाई की. बताया जा रहा है कि 1500 करोड़ के बैंक लोन घोटाले में इस छापेमारी को अंजाम दिया गया है.

विधायक से संबंधित कंपनी पर क्या है आरोप?

कंपनी का नाम गंगोत्री इंटरप्राइजेज बताया जा रहा है, जिसके ठिकानों पर छापेमारी हुई. नोएडा, लखनऊ और गोरखपुर में सीबीआई ने छापेमारी की. विनय तिवारी से संबंधित कंपनी पर बैंक लोन हड़प कर दूसरी जगह निवेश करने का आरोप है. ऐसे में विनय तिवारी की मुसीबत बढ़ सकती है.

बता दें, विनय शंकर तिवारी गोरखपुर के उस हरिशंकर तिवारी के बेटे हैं, जो हरिशंकर तिवारी जेल की सलाखों के पीछे रहकर विधायक बनने के बाद लगातार 22 सालों तक चिल्लूपार विधानसभा सीट से विधायक रहे. सिर्फ विधायक ही नहीं बल्कि हरिशंकर तिवारी साल 1997 से लेकर 2007 तक लगातार उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट में मंत्री भी रहे.

2012 में मिली हार के बाद हरिशंकर तिवारी ने एक भी चुनाव नहीं लड़ा, लेकिन चिल्लूपार इलाके में तिवारी का वर्चस्व अभी भी कायम है. यही कारण है कि 2017 में मोदी लहर नाम की सियासी आंधी में भी हरिशंकर तिवारी के छोटे बेटे विनय शंकर तिवारी ने चिल्लूपार सीट से चुनाव जीता और विधायक बन गए. लेकिन अब विनय शंकर तिवारी की मुसीबत बढ़ती दिख रही है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़