KCR की बेटी को सीबीआई ने किया तलब, के. कविता से इस दिन होगी पूछताछ

सीबीआई ने टीआरएस नेता के. कविता को पूछताछ के लिए 11 दिसंबर को तलब किया. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2022, 09:04 PM IST
  • केसीआर की बेटी को सीबीआई ने किया तलब
  • के. कविता ने सीबीआई से किया था अनुरोध
KCR की बेटी को सीबीआई ने किया तलब, के. कविता से इस दिन होगी पूछताछ

नई दिल्ली: दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में पूछताछ के लिए केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने टीआरएस की विधान पार्षद के. कविता को 11 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है. सीबीआई ने कविता को नया नोटिस जारी कर उन्हें हैदराबाद स्थित कार्यालय में तलब किया है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

कविता के अनुरोध को सीबीआई ने किया स्वीकार
ऐसा प्रतीत होता है कि एजेंसी ने 11 से 15 दिसंबर के बीच किसी भी तारीख पर पूछताछ के कविता के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. के. कविता तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव की बेटी हैं. केन्द्रीय एजेंसी द्वारा दो दिसंबर को जारी पहले नोटिस के जवाब में कविता ने कहा था कि उन्होंने प्राथमिकी की प्रति को पढ़ा है और वेबसाइट पर उपलब्ध शिकायत को भी देखा है लेकिन उनका नाम कहीं भी किसी भी रूप में नजर नहीं आया.

केन्द्रीय एजेंसी द्वारा जारी ताजा नोटिस में कहा गया है, '...उक्त मामले (दिल्ली आबकारी घोटाला) से जुड़े जांच के संबंध में आपसे पूछताछ करने और आपका बयान दर्ज करने के लिए सीबीआई की टीम 11 दिसंबर, 2022 को सुबह 11 बजे आपके आवास पर पहुंचेगी. कृपया उक्त तारीख और समय पर हैदराबाद में अपने आवास के पते पर अपनी उपस्थिति की पुष्टि करें.'

7 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है सीबीआई
कविता ने सोमवार को एक बयान में कहा था कि उन्होंने अधिकारियों को सूचित कर दिया है कि वे उनसे (कविता) हैदराबाद स्थित आवास पर मिल सकते हैं.

उन्होंने कहा था, 'मैं कानून का पालन करने वाली नागरिक हूं और जांच में सहयोग करूंगी. मैं जांच में सहयोग करने के लिए उपरोक्त किसी भी तारीख पर आपसे मिलूंगी. यह स्पष्ट किया गया है कि यह कानून के तहत मेरे कानूनी अधिकारों के पूर्वाग्रहों से मुक्त है.' गौरतलब है कि सीबीआई दिल्ली आबकारी घोटाले के संबंध में सात लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कर चुकी है.

इसे भी पढ़ें- MCD Election Result: नतीजों से पहले अरविंद केजरीवाल ने दी दिल्लीवालों को बधाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़