Champai Soren Net Worth: कितने अमीर हैं चंपई सोरेन? पूर्व सीएम की बीजेपी में जाने की हैं अटकलें

Champai Soren Net Worth: झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं कि वो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इस साल राज्य में विधानसभा चुनाव भी होने हैं. ऐसे में राज्य के सियासी घटनाक्रमों पर निगाहें बढ़ गई हैं. कहा जा रहा है कि चंपई सोरेन के साथ कुछ विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 18, 2024, 03:32 PM IST
  • निजी यात्रा पर हूंः चंपई
  • मैं जहां हूं, वहीं हूंः सोरेन
Champai Soren Net Worth: कितने अमीर हैं चंपई सोरेन? पूर्व सीएम की बीजेपी में जाने की हैं अटकलें

नई दिल्लीः Champai Soren Net Worth: झारखंड में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले राज्य में सियासी समीकरण बदलने के आसार दिख रहे हैं. अटकलें लगाई जा रही हैं कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेता और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन छह अन्य विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

चंपई सोरेन भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच रविवार को दिल्ली पहुंचे. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से यह दावा किया है. सोरेन के एक करीबी सहयोगी ने दावा किया कि पूर्व मुख्यमंत्री रविवार को कोलकाता से राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हुए. उन्होंने और ब्योरा देने से इनकार कर दिया.

निजी यात्रा पर हूंः चंपई

दिल्ली पहुंचने के तुरंत बाद चंपई सोरेन ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के किसी नेता से मुलाकात नहीं की है और वह राष्ट्रीय राजधानी में एक 'निजी' यात्रा पर हैं. शुक्रवार को मीडिया में आईं कुछ खबरों में दावा किया गया था कि झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले सोरेन भाजपा में शामिल हो सकते हैं लेकिन सोरेन ने शनिवार को कहा था कि उन्हें अटकलों के बारे में कोई जानकारी नहीं है. 

मैं जहां हूं, वहीं हूंः सोरेन

जमशेदपुर रवाना होने से पहले उन्होंने कहा था, 'मुझे ऐसी अटकलों और खबरों के बारे में कुछ नहीं पता... मैं जहां हूं, वहीं हूं....' जब बीजेपी विधायक और नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी से सोरेन के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मेरे पास कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है. मुझे केवल मीडिया के जरिए जानकारी मिल रही है.'

कितनी है चंपई सोरेन की आय?

मायनेताइन्फो के मुताबिक, चंपई सोरेन की कुल संपत्ति 2 करोड़ रुपये से ज्यादा है. वहीं करीब 76 लाख रुपये से ज्यादा की देनदारी भी है. वह 10वीं पास हैं. ये जानकारी लोकसभा चुनाव 2019 के समय घोषित की थी.

यह भी पढ़िएः प्यार मिलने के बाद विनेश फोगाट का बदल रहा मन, संन्यास से वापसी को लेकर दिए साफ-साफ संकेत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़