Chhattisgarh Naxal Attack: छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली हमला, तीन जवान शहीद, 14 घायल हुए

 Naxal Attack in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बड़ा नक्सली हमला हुआ है. इसमें भारतीय सेना के तीन जवान शहीद हुए हैं. जबकि 14 जवान घायल हुए हैं

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 30, 2024, 08:50 PM IST
  • बीजापुर में हुआ नक्सली हमला
  • 2001 में भी हुआ था बड़ा हमला
Chhattisgarh Naxal Attack: छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली हमला, तीन जवान शहीद, 14 घायल हुए

नई दिल्ली: Naxal Attack in Chattisgarh: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बड़ा नक्सली हमला हुआ है. इस हमले में भारतीय सेना के तीन जवान शहीद हुए हैं. जबकि 14 जवान घायल हुए हैं. घायल जवानों को इलाज के लिए राजधानी रायपुर रेफर किया है. नक्सली हमला कोबरा-STF-DRG जवानों पर किया गया है.

गश्त करने निकले थे जवान
जानकारी के मुताबिक, नक्‍सली गतिविधियों पर नजर रखने के लिए बीजापुर जिले के सुकमा के टेकलगुडेम गांव में एक सुरक्षा कैंप स्थापित किया गया था. यह कैंप आज ही स्थापित हुआ था. मंगलवार को डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड, कोबरा बटालियन और स्पेशल टास्क फोर्स के जवान जोनागुडा-अलीगुडा की ओर गश्‍त पर करने गए थे. इसी दौरान अचानक से नक्सलियों से हमला कर दिया. 

2021 में भी शहीद हुए थे जवान
बस्‍तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुन्दरराज पी. ने बताया कि साल 2021 में टेकलगुड़ेम मुठभेड़ में भारी क्षति होने के बाद हमने फिर से मजबूती से टेकलगुड़ेम गांव में कैम्प स्थापित किया. गौरतलब है कि साल 2021 में टेकलगुड़ेम के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें 23 जवान शहीद हो गए थे.  

2021 में तीन तरफ से घेरकर की थी फायरिंग
दरअसल, अप्रैल 2021 में बीजापुर 2,000 सुरक्षाकर्मी एक नक्‍सली नेता की तलाश कर रहे थे, इसी दौरान इन पर बड़ा हमला हुआ. हमला करने वाले 400 से 750 ट्रेनिंग प्राप्त नक्‍सली जवान थे. इन्होंने जवानों को तीन तरफ से घेरकर फायरिंग शुरू कर दी थी. इनके पास मशीनगन थी. इन नक्सलियों ने शहीद सुरक्षाकर्मियों के हथियार, वर्दी, गोला-बारूद, भी लूट लिए थे. इस मुठभेड़ में 28-30 नक्सली मारे गए थे. 

ये भी पढ़ें- Manvendra Singh: पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की गाड़ी का भीषण एक्सीडेंट, पत्नी की मौत हुई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़