कश्मीर में तीन दशक बाद खुले सिनेमा हॉल, जानें इस पर अब क्यों मचा हुआ है बवाल?

कश्मीर में लगभग तीन दशकों के बाद मंगलवार को सिनेमा हॉल-मल्टीप्लेक्स खोल दिया गया है. जम्मू कश्मीर के उपराष्ट्रपति मनोज सिन्हा ने INOX द्वारा तैयार किए गए इस मल्टीप्लेक्स का उद्घाटन किया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 20, 2022, 02:40 PM IST
  • कौन सी फिल्म के साथ हुआ उद्घाटन?
  • क्यों सिनेमा हॉल खुलने पर मचा है बवाल?
कश्मीर में तीन दशक बाद खुले सिनेमा हॉल, जानें इस पर अब क्यों मचा हुआ है बवाल?

श्रीनगर: कश्मीर में लगभग तीन दशकों के बाद मंगलवार को सिनेमा हॉल-मल्टीप्लेक्स खोल दिया गया है.  जम्मू कश्मीर के उपराष्ट्रपति मनोज सिन्हा ने INOX द्वारा तैयार किए गए इस मल्टीप्लेक्स का उद्घाटन किया.
इससे पहले भी कई बार कश्मीर में सिनेमा हॉल खोलने के प्रयास किए जा चुके हैं, लेकिन हर बार असफलता ही हाथ लगी है. 

कौन सी फिल्म के साथ हुआ उद्घाटन?

कश्मीर में शुरू हुए INOX के मल्टीप्लेक्स में पहला शो अभिनेता आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' के साथ शुरू हुआ. कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी यह फिल्म दर्शकों के साथ बैठकर देखी. 

इस मल्टीप्लेक्स में एक फूड कोर्ट के साथ ही तीन मूवी थियेटर हैं. इस मल्टीप्लेक्स में एक साथ अभी लगभग 520 दर्शक फिल्म देख सकते हैं. अभी यहां सुबह 9 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक तीन शो ही चल रहे हैं. मल्टीप्लेक्स के अधिकारियों का कहना है कि आगे चलकर मांग के हिसाब से शो बढ़ाए भी जा सकते हैं. 

क्यों सिनेमा हॉल खुलने पर मचा है बवाल?

कश्मीर में तीन दशकों के बाद सिनेमा हॉल खुलने पर कई लोगों ने खुशी जताई, तो कई ने अपनी आपत्ति जाहिर की है. एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सिनेमा हॉल खुलने पर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'कश्मीर में सिनेमा हॉल खोले जा रहे हैं, लेकिन श्रीनगर में हर शुक्रवार को जामा मस्जिद बंद क्यों रहती है?'

वहीं उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का कहना है कि कश्मीर के अन्य जिलों में भी जल्द ही सिनेमा हॉल खोले जाएंगे. श्रीनगर के बाद अब जल्द ही अनंतनाग, बांदीपोरा, गांदरबल, डोडा, राजौरी, पुंछ और किश्तवाड़ में भी सिनेमा हॉल खोले जा सकते हैं. 

यह भी पढ़िए: Noida Sector 21 में दीवार गिरने से 4 लोगों की मौत, हादसे में 9 लोग हुए घायल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़