कांग्रेस के साथ ने बदल दिया उद्धव ठाकरे को भी, जामिया मामले पर दिया ये बयान

नागरिकता संशोधन कानून पर बिफरे जामिया छात्रों के प्रदर्शन के बाद दिल्ली पुलिस से हुई झड़प पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कड़ी आलोचना की है. उन्होंने कटु स्वर में छात्रों की पिटाई के मामले की तुलना जालियावाला बाग कांड से की है.   

कांग्रेस के साथ ने बदल दिया उद्धव ठाकरे को भी, जामिया मामले पर दिया ये बयान

मुबंई: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर उग्र प्रदर्शन पर उतरे छात्रों पर दिल्ली पुलिस ने लाठीचार्ज किया. पुलिस प्रदर्शन को काबू में लाने के लिए जामिया कैंपस के अंदर तक घुस गई और इस दौरान कई छात्रों पर आंसू गैस के गोले दागे गए और लाठियों से वार किया गया. इस पूरी घटना के बाद पुलिस और सरकार की तमाम आलोचनाएं हो रही हैं. अब इस कड़ी में एक नया नाम जुड़ गया है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी सरकार और पुलिस के इस रवैये को गलत ठहराया है. उन्होंने छात्रों की कैंपस में घुस कर पिटाई के मामले की तुलना अंग्रेजों के जमाने में भीषण अपराध जालियावाला बाग से की है. 

उद्धव ने जामिया गोलीबारी की घटना की तुलना जामिया से की

उन्होंने कहा कि छात्रों की पिटाई किसी भी तरह से जायज नहीं. यह आजादी के समय में अंग्रेज जनरल डायर की ओर से कराया गया जालियावाला बाग हत्याकांड की याद दिलाता है. मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि देश में जिस तरह से अशांत वातावरण तैयार किया जा रहा है वह सही नहीं.

उन्होंने कहा कि मैं यह शब्द जानबूझ कर इस्तेमाल कर रहा हूं. जामिया के छात्रों पर गोलीबारी तक की गई. उनको मारा गया. यह कुछ ऐसा है जैसे लगता है कि जालियावाला बाग के समय के पुराने दिन वापस आ गए हैं. 

विपक्ष महाराष्ट्र के किसानों की नहीं करे चिंता: उद्धव

उद्धव यहीं नहीं ठहरे उन्होंने कहा कि जिस देश के युवा बिफरते हैं, वह देश कभी स्थिर नहीं रहता. अब तक का इतिहास यहीं कहता है. खैर यह तो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने दिल्ली के जामिया में उपजे विवाद पर कहा. इसके अलावा उन्होंने महाराष्ट्र में किसानों की स्थिति को लेकर विपक्ष के पूछे गए सवालों का भी जवाब दिया.

मीडिया के हवाले से विपक्षी पार्टी भाजपा का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि किसानों के मुद्दों को लेकर विपक्ष को चिंता करने की जरूरत नहीं है. उनके लिए जो भी वादा किया गया है, उसे जल्द पूरा किया जाएगा.