UP: CM योगी ने PAC कर्मचारियों को भी दिया दीवाली तोहफा, कही ये बड़ी बात

दीपावली के पवित्र मौके पर सीएम योगी ने बड़ी खुशी इन कर्मचारियों को पुरस्कार स्वरूप प्रदान की. आपको बता दें कि प्रमोशन पाने वाले कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल पद पर प्रोन्नत 06 कर्मी तथा हेड कांस्टेबल से प्लाटून कमाण्डर पद पर पदोन्नत 04 कर्मी सम्मिलित हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 14, 2020, 09:31 AM IST
  • पुलिस बल का मनोबल ऊंचा रखना सबका दायित्व- CM Yogi
  • 6 हजार से अधिक कर्मचारियों को किया गया प्रोन्नत
  • CM योगी ने अपनी सरकार के काम गिनाए
UP: CM योगी ने PAC कर्मचारियों को भी दिया दीवाली तोहफा, कही ये बड़ी बात

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अपने सरकारी आवास पर आयोजित एक संक्षिप्त कार्यक्रम में PAC के 10 कर्मचारियों को सम्मान स्वरूप प्रोन्नति आदेश प्रदान किये. दीपावली के पवित्र मौके पर सीएम योगी ने बड़ी खुशी इन कर्मचारियों को पुरस्कार स्वरूप प्रदान की. आपको बता दें कि प्रमोशन पाने वाले कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल पद पर प्रोन्नत 06 कर्मी तथा हेड कांस्टेबल से प्लाटून कमाण्डर पद पर पदोन्नत 04 कर्मी सम्मिलित हैं.

6 हजार से अधिक कर्मचारियों को किया गया प्रोन्नत

उल्लेखनीय है कि पुलिस बल में कुल 6,107 पुलिस एवं PAC कर्मियों को पदोन्नत किया गया है. पी. ए.सी. के 5,042 कर्मी मुख्य आरक्षी तथा 717 प्लाटून कमाण्डर के पद पर पदोन्नत किये गये हैं. इसके अलावा अन्य संवर्गोंमें 348 पदोन्नतियां की गयी हैं. मुख्यमंत्री योगी ने इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित किया. उन्होंने पुलिस व PAC कर्मियों की पदोन्नति के लिए गृह विभाग सहित सम्बन्धित संगठनों की सराहना की.

क्लिक करें- Ayodhya: मनाई गई भव्य दिवाली, सर्वाधिक दीये जलाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित

पुलिस बल का मनोबल ऊंचा रखना सबका दायित्व- CM Yogi

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि देश के सबसे बड़े राज्य के पुलिस बल के मनोबल व व्यावसायिक दक्षता को पूरी ऊर्जा और क्षमता के साथ बनाये रखने के लिए समयबद्ध ढंग से कार्यवाही आवश्यक है. उन्होंने कहा कि प्रत्येक राजकीय कर्मी को उसकी योग्यता और क्षमता के अनुरूप शासकीय व्यवस्था के अनुसार आगे बढ़ने का अवसर मिलना चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि पी0ए0सी0 कर्मियों को एक संवर्ग से दूसरे संवर्ग में ले जाने के दृष्टिगत उनके मनोबल को बढ़ाने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया.

गौरतलब है कि पी0ए0सी0 कर्मियों की पदोन्नति से वर्षों से लम्बित समस्या का समाधान हो गया है.  सभी पदोन्नत कर्मियों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि पहली बार इतनी बड़ी संख्या में प्रमोशन की कार्यवाही सम्पन्न की गयी है.  पुलिस बल भी प्रदेश की जनता की सुरक्षा और कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए पूरी अपनी क्षमता व दक्षता के साथ कार्य करें.

CM योगी ने अपनी सरकार के काम गिनाए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्ष 2017 में वर्तमान सरकार के आने के बाद पी0ए0सी0 की समाप्त कम्पनियों को पुनस्र्थापित किया गया है. आवश्यक भर्ती प्रक्रिया पूर्ण कर ली गयी है. सभी पी0ए0सी0 कम्पनियां अपनी पूरी क्षमता के साथ कार्य कर रही हैं.

उन्होंने कहा कि आपदा नियंत्रण के लिए प्रदेश के अपने बल के रूप में एस0डी0आर0एफ0 का गठन किया गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में सुरक्षा और कानून-व्यवस्था को बनाये रखने में पुलिस बल की बड़ी भूमिका है. पुलिस बल के योगदान के मद्देनजर उन्हें आवश्यक सुविधाएं भी सुलभ होनी चाहिए. वर्तमान राज्य सरकार द्वारा पुलिसकर्मियों के लिए अवस्थापना सुविधाएं यथा बैरक, आवासीय सुविधाएं आदि स्थापित की जा रही हैं. इस कार्य में बजट को बाधक नहीं बनने दिया जा रहा है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़