• 191 यात्रियों के साथ दुबई से करिपुर के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, फायर टेंडर और एंबुलेंस मौके पर
  • केरल: कोझीकोड के करिपुर हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान रनवे से फिसल गया
  • कोरोना वायरस पर नवीनतम जानकारी: भारत में संक्रमण के सक्रिय मामले- 6,07,384 और अबतक कुल केस- 20,27,075: स्त्रोत PIB
  • कोरोना वायरस से ठीक / अस्पताल से छुट्टी / देशांतर मामले: 13,78,106 जबकि मरने वाले मरीजों की संख्या 41,585 पहुंची: स्त्रोत PIB
  • कोविड-19 की रिकवरी दर 67.62% से बेहतर होकर 67.98% पहुंची; पिछले 24 घंटे में 49,769 मरीज ठीक हुए

सीएम योगी कल फिर जाएंगे अयोध्या, भूमिपूजन की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल फिर से अयोध्या जा रहे हैं. वे भूमिपूजन की तैयारियों की समीक्षा करेंगे. योगी आदित्यनाथ की सरकार राम मंदिर भूमिपूजन और पीएम मोदी के कार्यक्रम में कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं.  

सीएम योगी कल फिर जाएंगे अयोध्या, भूमिपूजन की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

लखनऊ: राम मंदिर के भव्य, दिव्य और शानदार निर्माण के लिये 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमिपूजन करेंगे. इसमें कई गणमान्य लोग शामिल होंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समूचे कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए खुद अयोध्या जा रहे हैं और सभी गतिविधियों का आकलन करेंगे.

भूमिपूजन की तैयारियों का करेंगे अवलोकन

कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल फिर अयोध्या प्रवास पर होंगे. राम की नगरी में योगी दोपहर तक पहुंचेगे और 5 अगस्त के कार्यक्रम की एक-एक कर पूरी तैयारी का अवलोकन करेंगे.

अखंड रामायण का पाठ और दीपोत्सव

आपको बता दें कि देश में धार्मिक महत्व वाले अन्य तीर्थ स्थलों में भी इस अवसर पर विशेष आयोजन किए जाएंगे.सीएम योगी की अपील पर तीर्थ नगरी मथुरा काशी चित्रकूट प्रयागराज नैमिषारण्य और गोरखपुर में भी 4 और 5 को अखंड रामायण का पाठ और दीपावली मनाई जाएगी.

क्लिक करें- राम मंदिर भूमिपूजन: पीएम मोदी के आगमन पर पुलिस ने किया ये खास इंतजाम

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट से जुड़े सूत्रों ने बताया कि भूमि पूजन के लिए विशेष मंच बनाया जाएगा. इस मंच पर प्रधानमंत्री, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, RSS के सरसंघचालक मोहन भागवत और श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास मौजूद रहेंगे.