राम मंदिर भूमिपूजन: पीएम मोदी के आगमन पर पुलिस ने किया ये खास इंतजाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या आ रहे हैं. पीएम मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण की औपचारिक शुरुआत करेंगे.

राम मंदिर भूमिपूजन: पीएम मोदी के आगमन पर पुलिस ने किया ये खास इंतजाम

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या आगमन को लेकर उत्तरप्रदेश पुलिस ने अनेक विशेष प्रावधान किए हैं. पीएम मोदी अयोध्या में अभेद्य सुरक्षा घेरे में रहेंगे. बताया जा रहा है कि जिस मंच पर पीएम मोदी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे तो उस मंच पर केवल पांच लोग मौजूद रहेंगे. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी अयोध्या में 11 बजकर 15 मिनट पर कदम रख देंगे और सबसे पहले वे हनुमानगढ़ी जाएंगे.

पांच लोगों के एक पास जुटने पर रोक

पीएम मोदी के अयोध्या आगमन वाले दिन पुलिस विशेष सतर्कता बरतेगी. 5 अगस्त को कहीं पर भी पांच लोग एक साथ इकट्ठे नहीं हो सकते. अन्य कई सुरक्षा एजेंसियों के साथ पुलिस बैठक कर रही है और सुरक्षा को पैनी बना रही है. डीआईजी दीपक कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर तमाम एजेंसियों के साथ बैठक हुई है. पूरी तैयारी है. सुरक्षा के सभी मानक पूरे किए जा रहे हैं.

क्लिक करें- सुप्रीम कोर्ट का सरकार से सवाल, 'जब देश खुल रहा है तो धार्मिक स्थल बन्द क्यों?'

शहर में प्रवेश के सभी रास्तों पर सघन चेकिंग 

पुलिस ने जानकारी दी है कि 5 अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को देखते हुए अयोध्या को चारों तरफ से सील करने की तैयारी है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि जितने भी वीवीआईपी आएंगे या फिर जितने भी आमंत्रित मेहमान आएंगे उन सबकी सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं. सुरक्षा को लेकर हम पूरी तरीके से चाक-चौबंद हैं.

कई गणमान्य लोग होंगे शामिल

गौरतलब है कि अयोध्या सहित फैजाबाद शहर में प्रवेश के सभी रास्तों पर पूर्व में किए इंतजामों की निगरानी हो रही है. भूमिपूजन के मुख्य कार्यक्रम की पूर्व संध्या से पहले किसी को अयोध्या में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. उल्लेखनीय है कि संघ प्रमुख मोहन भागवत, उमा भारती, पूर्व मुख्यमंत्री और राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख चेहरे कल्याण सिंह समेत अनेक बड़े बड़े नेता और संत भूमिपूजन कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं.