बेंगलुरुः कांग्रेस विधायक के घर के आगे भड़का उपद्रव, पुलिस फायरिंग में दो मरे

आरोप है कि विधायक के भतीजे की सोशल मीडिया पोस्ट आपत्तिजनक और भड़काऊ थी. इसके कारण ही उपद्रव भड़का है. मामला बढ़ने के बाद पोस्ट डीलीट कर दी गई है. विधायक के घर पथराव भी किया गया है और नारेबाजी भी की गई है. बताया गया है कि इलाके में माहौल तनाव पूर्ण हो गया है

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 12, 2020, 02:24 AM IST
    • सामने आया है कि कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे ने पैगंबर को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था
    • कर्नाटक के गृहमंत्री ने कहा, "मामले की जांच हो रही है, लेकिन तोड़फोड़ से किसी समस्या का समाधान नहीं हो सकता
बेंगलुरुः कांग्रेस विधायक के घर के आगे भड़का उपद्रव, पुलिस फायरिंग में दो मरे

बेंगलुरूः देश में लगातार ऐसी कोशिशें हो रही हैं, जिससे कि शांति व्यवस्था भंग हो और अशांति फैले. ऐसा ही एक वाकया 11 अगस्त की देर रात बेंगलुरू में हुआ है. यहां कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति (Congress MLA Srinivas Murthy) के आवास पर तोड़फोड़ की गई है. इसके पीछे वजह बताई जा रही है कि एक सोशल मीडिया पोस्ट को, जिसे कथित तौर पर विधायक के भतीजे ने किया है. उपद्रव में दो की मौत की खबर भी आई है. 

इलाके में माहौल तनावपूर्ण
आरोप है कि विधायक के भतीजे की पोस्ट आपत्तिजनक और भड़काऊ थी. इसके कारण ही उपद्रव भड़का है. मामला बढ़ने के बाद पोस्ट डीलीट कर दी गई है. विधायक के घर पथराव भी किया गया है और नारेबाजी भी की गई है. बताया गया है कि इलाके में माहौल तनाव पूर्ण हो गया है. 

यह है पूरा मामला
सामने आया है कि कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे ने पैगंबर को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था, जिसके बाद अल्पसंख्यक समुदाय का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने विधायक के घर तोड़फोड़ की.

इस मामले पर कर्नाटक के गृहमंत्री ने कहा, "मामले की जांच हो रही है, लेकिन तोड़फोड़ से किसी समस्या का समाधान नहीं हो सकता. सुरक्षा के मद्देनजर इलाके में अतिरिक्त बलों को तैनात कर दिया गया है और उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

भारी संख्या में जुटे लोग
जानकारी के मुताबिक, मंगलवार देर रात अचानक बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के आवास पर भारी संख्या में लोग जुट गए. इस दौरान जमकर नारेबाजी के साथ कुछ उपद्रवियों ने विधायक के आवास पर तोड़-फोड़ किया.

घर के बाहर आगजनी भी की गई. उपद्रव बढ़ने पर तुरंत ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात पर नियंत्रण पाने के लिए जुट गए. 

दो की मौत, एक घायल, 60 पुलिसकर्मी भी चोटिल
पुलिस जब मौके पर पहुंची तो उपद्रव चरम पर था. भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने फायरिंग की, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है. भीड़ ने विधायक श्रीनिवास मूर्ति के आवास के साथ ही बेंगलुरु ईस्ट के केजे हाली पुलिस स्टेशन पर भी हमला किया है.

पुलिस ने मीडिया को बताया कि उपद्रवियों के साथ हुए संघर्ष में 50 पुलिस कर्मी भी घायल हुए हैं. इसके साथ ही स्थिति नियंत्रण के लिए संबंधित थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू घोषित किया गया है. 

हल्ली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज
कर्नाटक में सद्भावना यूथ सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्य और अन्य मस्जिदों से जुड़े लोगों ने बेंगलुरू के डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे के खिलाफ कथित भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर मामला दर्ज कराया है.

कोरोना से जीती भारतीय अर्थव्यवस्था और भारत का खजाना भरा

मणिपुर के मोइरंग में भूकंप के झटके, 4.0 रही तीव्रता

 

ट्रेंडिंग न्यूज़