चुनाव से पहले मुंबई में MVA का शक्तिप्रदर्शन! राहुल के साथ दिखेंगे उद्धव, शरद पवार

20 अगस्त को राजीव गांधी की जयंती पर कांग्रेस ने रैली का आयोजन किया है जिसमें सहयोगी उद्धव ठाकरे और शरद पवार भी दिखाई देंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 17, 2024, 09:39 PM IST
  • 20 अगस्त को होगी कांग्रेसी रैली.
  • सहयोगी नेता भी होंगे इसमें शामिल.
चुनाव से पहले मुंबई में MVA का शक्तिप्रदर्शन! राहुल के साथ दिखेंगे उद्धव, शरद पवार

मुंबई. महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ रह चुके महाविकास आघाडी (MVA) के नेता उद्धव ठाकरे और शरद पवार पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर 20 अगस्त को मुंबई में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में राहुल गांधी के साथ शामिल होंगे. इस संबंध में कांग्रेस ने बताया कि बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में रैली का आयोजन किया जाएगा, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और महाराष्ट्र के एआईसीसी प्रभारी रमेश चेन्निथला भी शामिल होंगे.

बता दें कि कांग्रेस ने राजीव गांधी की जन्मस्थली मुंबई में उनकी जयंती मनाने के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन करने का फैसला किया है. MVA में शामिल कांग्रेस, राकांपा (एसपी) और शिवसेना (यूबीटी) ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ने का ऐलान किया है, हालांकि अभी उनके बीच सीट-बंटवारे पर सहमति नहीं बन पाई है. MVA के घटक दलों के बीच 16 अगस्त को एक बैठक हुई थी, जिसमें शिवसेना (UTB) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मांग की थी कि गठबंधन को अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनावों में प्रत्येक घटक को मिलने वाली सीटों की संख्या पर गौर करने के बजाय पहले ही अपना मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित कर देना चाहिए.

संजय राउत ने किया उद्धव के बयान का बचाव
इस बीच संजय राउत ने शनिवार को कहा कि पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद के लिए कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के किसी भी नेता को समर्थन देने की पेशकश करके बड़ा दिल दिखाया है. उन्होंने दावा किया कि पूर्व मुख्यमंत्री ठाकरे सभी को स्वीकार्य हैं.

'उद्धव ठाकरे सर्वस्वीकार्य'
शिवसेना सांसद ने इस बात पर जोर दिया कि पूर्व मुख्यमंत्री के रूप में ठाकरे व्यापक रूप से स्वीकार्य हैं और उनका रुख महाराष्ट्र के लिए फायदेमंद है. राउत ने कहा-उद्धव ठाकरे ने (एमवीए द्वारा मुख्यमंत्री पद के लिए घोषित किसी भी व्यक्ति को समर्थन देकर) बड़प्पन दिखाया. यह दबाव की राजनीति नहीं थी. यह रुख महाराष्ट्र के फायदे के लिए है. बता दें कि  ठाकरे की अपील के बावजूद राकांपा (एसपी) अध्यक्ष शरद पवार ने इस मुद्दे पर कुछ भी बोलने से परहेज किया. महाराष्ट्र विधानसभा की सभी 288 सीट के लिए चुनाव अक्टूबर या नवंबर में होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- 8th Pay Commission Update: सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए खबर, वेतन ढांचे में बदलाव जल्द!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़