भूस्खलन प्रभावित वायनाड में 100 से अधिक घर बनाएगी कांग्रेस, ​​राहुल गांधी ने किया ऐलान

Wayanad landslide: राहुल गांधी ने कहा कि केरल में पहले कभी किसी क्षेत्र में ऐसी त्रासदी नहीं देखी गई और वह इस मुद्दे को दिल्ली में भी उठाएंगे.  

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Aug 2, 2024, 04:01 PM IST
  • राहुल ने किया पिता राजीव गांधी का जिक्र
  • सांसद राहुल गांधी ने कहा- वे हर मदद देने को तैयार
भूस्खलन प्रभावित वायनाड में 100 से अधिक घर बनाएगी कांग्रेस, ​​राहुल गांधी ने किया ऐलान

Wayanad landslide Update: लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को घोषणा की कि कांग्रेस वायनाड में 100 से अधिक घरों का निर्माण करेगी. उन्होंने कहा कि केरल में पहले कभी किसी इलाके में ऐसी त्रासदी नहीं देखी गई और वह इस मुद्दे को दिल्ली में भी उठाएंगे. कांग्रेस नेता फिलहाल वायनाड में राहत शिविरों का दौरा कर रहे हैं, जहां तीन बड़े भूस्खलन हुए हैं, जिसके परिणामस्वरूप 300 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और कई घर नष्ट हो गए हैं.

राहुल गांधी ने कहा, 'मैं कल से ही यहां हूं. जैसा कि मैंने कल कहा था, यह एक भयानक त्रासदी है. हम कल घटनास्थल पर गए थे. हम शिविरों में गए, हमने वहां की स्थिति का आकलन किया. आज, हमने प्रशासन और पंचायत के साथ बैठक की. उन्होंने हमें हताहतों की संख्या, क्षतिग्रस्त हुए घरों की संख्या और उनकी रणनीति के बारे में जानकारी दी.'

राहुल गांधी ने आगे कहा, 'हमने कहा है कि हम हर संभव मदद के लिए यहां हैं. कांग्रेस परिवार यहां 100 से अधिक घर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. मुझे लगता है कि केरल ने एक क्षेत्र में इस तरह की त्रासदी नहीं देखी है और मैं इसे दिल्ली में और यहां के मुख्यमंत्री के सामने भी उठाने जा रहा हूं कि यह एक अलग स्तर की त्रासदी है और इसे अलग तरीके से देखा जाना चाहिए.'

पिता राजीव गांधा का किया जिक्र
लोकसभा सांसद ने गुरुवार को कहा था कि भूस्खलन से हुई तबाही को देखना दर्दनाक है और वह उसी तरह की भावनाओं को महसूस कर रहे हैं जैसा उन्होंने 1991 में अपने पिता पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के समय महसूस किया था.

उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ विभिन्न शिविरों का दौरा किया है, जिन्हें वायनाड से लोकसभा उम्मीदवार घोषित किया गया है. बता दें कि भूस्खलन में लगभग 350 इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई हैं. बचाव कार्य कई चुनौतियों के बीच जारी है.

ये भी पढ़ें- Weather update: गरजेंगे बादल, बारिश बनेगी आफत...अगले 4 दिनों के लिए इन राज्यों में अलर्ट जारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़