दिल्ली में कोरोना का खतरा बढ़ा, 219 संक्रमितों में से आधे मरकज में गए लोग

सीएम केजरीवाल  ने  बताया कि  निजामुद्दीन मरकज से 2046 लोगों को बाहर निकाला गया था. इनमें से 1810 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है, जबकि 536 लोग दिल्ली के कई हॉस्पिटलों में भर्ती हैं. सीएम ने जानकारी दी कि इन सारे लोगों की कोरोना संक्रमण की जांच जारी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 2, 2020, 08:53 PM IST
    • बुधवार को राजधानी में 32 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, इनमें से 29 लोग तबलीगी जमात के थे.
    • सीएम केजरीवाल का मानना है कि जांच के बाद दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ सकती है.
दिल्ली में कोरोना का खतरा बढ़ा, 219 संक्रमितों में से आधे मरकज में गए लोग

नई दिल्लीः दिल्ली में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ने की आशंका है. यहां कोरोना से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 219 हो चुकी है. निजामुद्दीन मरकज की गलती का भारी भुगतान करना पड़ेगा. 219 संक्रमित लोगों में 108 मरीज मरकज से जुड़े हैं. यानी आधे मरीज. अब तक दिल्ली में 4 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. मृतकों में शामिल 2 लोग जमात से शामिल हैं. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह जानकारी दी.

सीएम ने  दी जानकारी
सीएम केजरीवाल ने  बताया कि  निजामुद्दीन मरकज से 2046 लोगों को बाहर निकाला गया था. इनमें से 1810 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है, जबकि 536 लोग दिल्ली के कई हॉस्पिटलों में भर्ती हैं. सीएम ने जानकारी दी कि इन सारे लोगों की कोरोना संक्रमण की जांच जारी है.

सीएम का मानना है कि जांच के बाद दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ सकती है. इससे पहले दिल्ली के स्वास्‍थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया था कि कि दिल्ली के कई अस्पतालों में कोरोना संदिग्‍ध और पीड़ित मिलाकर कुल 700 लोग भर्ती हैं. 

तबलीगियों ने उत्तर पूर्वी राज्यों में भी फैलाया कोरोना

बुधवार को 32 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
जैन के अनुसार, बुधवार को राजधानी में 32 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, इनमें से 29 लोग तबलीगी जमात के थे. इन लोगों ने दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में एक धार्मिक कार्यक्रम में भाग लिया था. दिल्ली में क्राइम ब्रांच और दिल्ली सरकार ने एक जॉइंट ऑपरेशन चलाया था. इस दौरान मरकज में शामिल हुए 275 लोगों की पहचान हुई. इसमें शामिल सारे लोग विदेशी नागरिक हैं और इन्हें क्वारंटाइन किया गया है. 

कई विदेशी भी हैं शामिल
जानकारी के अनुसार, इसमें 172 इंडोनेशिया, 36 किर्गिस्तान और 21 बांग्लादेश के नागरिक हैं. गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार को स्पेशल सेल ने 200 विदेशियों के संबंध में दिल्ली सरकार को रिपोर्ट भी दी थी, वे सभी मरकज में शामिल हुए थे. अब क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 275 लोगों की पहचान कर उन्हें आइसोलेट किया है.

कोरोना फैलाने वाले तबलीगियों में रोहिंग्या भी शामिल

 

ट्रेंडिंग न्यूज़