भयावह रूप लेता जा रहा है कोरोना, संक्रमितों की संख्या हुई 1600 के पार

पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन के बावजूद कोरोना वायरस का प्रकोप थमता नजर नहीं आ रहा है. अब तक इस वायरस से 1600 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और 39 लोग मर चुके हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 1, 2020, 04:42 PM IST
    • 1637 लोग कोरोना से संक्रमित
    • 39 लोगों ने कोरोना से गंवाई जान
    • यूपी में मरीजों की कुल संख्या 103
भयावह रूप लेता जा रहा है कोरोना, संक्रमितों की संख्या हुई 1600 के पार

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. इस महामारी की चपेट में 1637 लोग आ चुके हैं. जबकि 39 लोगों की मौत हो चुकी है. पूरे देश में लोगों को बहुत सी कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ रहा है.

उल्लेखनीय है कि देश में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 315 नए मामले सामने आए हैं. यह एक दिन में मिले संक्रमितों की सबसे ज्यादा तादाद है. सबसे ज्यादा 82 संक्रमित महाराष्ट्र में मिले हैं.

यूपी में मरीजों की संख्या हुई 103

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 7 और नए केस सामने आए हैं. नोएडा और गाजियाबाद में एक-एक और बरेली से 5 मामले सामने आए हैं. यूपी में मरीजों की संख्या 103 हो गई है.

सबसे अधिक लोग महाराष्ट्र में प्रभावित

कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है. यहां अब तक 300 से ज्यादा केस आए हैं, जिसमें 12 लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र के अलावा केरल, उत्तर प्रदेश, दिल्ली समेत 20 से अधिक राज्यों में कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है. कोरोना के कारण देश पूरा लॉकडाउन है. वहीं, आज लॉकडाउन का सातवां दिन है, लेकिन अभी भी मजदूरों का पलायन नहीं रूक रहा है.

अफवाहों पर गृह मंत्रालय सख्त

कोरोना को लेकर देश में फैलाई जा रही अफवाहों पर गृह मंत्रालय ने सख्त रुख अपनाया है. केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा- इस तरह लोगों में भ्रम फैल रहा है. अफवाह फैलाने वालों पर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी. ऐसे लोगों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी.

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़