Corona New Jn.1 Variant: भारत में बीते 24 घंटे में 640 कोरोना मरीज मिले, जानें किस राज्य में सबसे ज्यादा?

Corona New Jn.1 Variant: बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के नए वैरिएंट के 640 मामले सामने आए हैं. इसके बाद एक्टिव मामलों की संख्या 2 हजार 997 हो गई है. सबसे अधिक मामले केरल में मिले हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 22, 2023, 07:11 PM IST
  • केरल में कोरोना के सबसे अधिक मामले
  • एक माह की बच्ची भी कोविड पॉजिटिव
Corona New Jn.1 Variant: भारत में बीते 24 घंटे में 640 कोरोना मरीज मिले, जानें किस राज्य में सबसे ज्यादा?

नई दिल्ली: Corona New Jn.1 Variant: देश में कोरोना का नया वैरिएंट बहुत तेजी से फैल रहा है. कोरोना के JN.1 वैरिएंट के बीते 24 घंटे में 640 मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि फिलाहल एक्टिव मामलों की संख्या 2 हजार 997 हो गई है. राजस्थान के जयपुर में एक माह की मासूम बच्ची भी कोविड के इस नए वैरिएंट के चपेट में आ गई है. 

केरल में हैं सबसे अधिक केस
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, केरल में सबसे अधिक एक्टिव केस हैं. यहां पर 2 हजार 606 मामले सामने आ चुके हैं. कर्नाटक में 105, महाराष्ट्र में 53 और गुजरात में 32 मामले सामने हैं. उत्तर प्रदेश के नोएडा में कई माह बाद एक कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आया है. इस मरीज की उम्र 54 वर्ष है. वह हाल ही में नेपाल होकर आया है. यह शख्स हरियाणा के गुरुग्राम में नौकरी करता है.

8 साल का बच्चा भी कोविड पॉजिटिव मिला
गुजरात ​में एक 8 साल का बच्चा भी कोरोना पॉजिटिव मिला है. उसे घर में ही रखा गया है. हाल ही में यह बच्चा दक्षिण भारत के किसी राज्य से लौटा था. गुजरात में बीते 24 घंटों में कोरोना के 9 केस दर्ज किए गए हैं. प्रदेश में कुल कुल एक्टिव केस की संख्या अब पहले से बढकर 32 हो गई है. अहमदाबाद में एक दिन के भीतर 6 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. 

ये भी पढ़ें- UP Covid Cases: JN.1 से खतरे के बीच बुलंदशहर में 17 साल का लड़का, लखनऊ में बुजुर्ग महिला का टेस्ट पॉजिटिव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़