पूजा शर्मा बनकर लोगों को इस तरह जाल में फंसाती थी जमीला खातून, पुलिस के भी उड़े होश

यूपी में एक अजीबोरगरीब मामला सामने आया है, जहां एक महिला फर्जी आधार कार्ड बनवाकर अपने को हिंदू बताती थी. फिर लोगों को झांसे में लेकर उनसे शादी करती य फर्जी मुकदमा लिखवाकर पैसे ऐंठती थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 28, 2023, 03:36 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • पुलिस ने इस तरह किया भंडाफोड़
पूजा शर्मा बनकर लोगों को इस तरह जाल में फंसाती थी जमीला खातून, पुलिस के भी उड़े होश

नई दिल्लीः यूपी में एक अजीबोरगरीब मामला सामने आया है, जहां एक महिला फर्जी आधार कार्ड बनवाकर अपने को हिंदू बताती थी. फिर लोगों को झांसे में लेकर उनसे शादी करती य फर्जी मुकदमा लिखवाकर पैसे ऐंठती थी. बिजनौर पुलिस ने झूठे केस दर्ज करवाकर अवैध वसूली करने वाली इस महिला और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया है. 

समझौते के नाम पर वसूलती थी पैसे
फर्जी आधार कार्ड पर इस महिला की पहचान पूजा शर्मा के नाम पर है. यह महिला अपने साथियों के साथ मिलकर पहले लोगों के खिलाफ झूठी एफआईआर लिखाती थी और बाद में उनसे समझौते के नाम पर अवैध वसूली करती थी. जबकि असली नाम जमीला खातून है. 

जानिए क्या है मामला
बिजनौर पुलिस के अनुसार, 6 जुलाई को थाना कोतवाली देहात में पूजा शर्मा पुत्री स्वर्गीय राजीव शर्मा निवासी महावीर कॉलोनी तिलक नगर दिल्ली की ओर से शिकायत दी गई. इसमें पीड़ित महिला ने कहा कि मेरा निकाह 29 मई 2023 को बिजनौर के अकबराबाद निवासी एहतेशाम पुत्र मोहम्मद फरीद के साथ हुआ था और वो मुझे छोड़ कर कहीं चला गया है. अब शौहर के माता-पिता मुझे प्रताड़ित कर रहे हैं. तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया. 

जब मामले की जांच गहनता से जांच की गई तो सामने आया कि मुकदमा दर्ज कराने वाली पूजा शर्मा का असली नाम जमीला खातून पुत्री रजब अली है और वह असम की रहने वाली है. जांच के दौरान महिला पास से जमीला खातून के नाम से बना पैन कार्ड, बैंक खाता और वोटर निर्वाचन कार्ड भी बरामद हुए. 

जांच में यह तथ्य भी सामने आया कि पूजा शर्मा उर्फ जमीला खातून फर्जी आधार कार्ड का प्रयोग कर देहरादून के पटेलनगर थाने में भी दो केस दर्ज करा चुकी है. पहला मामला सोनू राजपूत उर्फ जहीर अहमद और दूसरा मुकदमा नौशाद कुरैशी पुत्र जहीर कुरैशी के खिलाफ दर्ज कराया. इसमें उसका साथ उसके साथी सलमान अमजद, जहीर, आसिफ और खालिद ने दिया.

कई लोगों पर दर्ज कराया फर्जी मुकदमा
पुलिस जांच में यह बात भी सामने आई कि पूजा शर्मा उर्फ जमीला खातून गिरोह बनाकर अवैध रूप से धन की मांग करती थी और न देने पर लोगों को झूठे केस में फंसाकर जेल भिजवाने की धमकी देती थी. पुलिस का कहना है कि वो इस गिरोह में शामिल अन्य लोगों की तलाश भी कर रही है और जल्द ही उन्हें भी पकड़ लिया जाएगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़