बुराड़ी जैसा एक और मामला आया सामने! मिले एक ही परिवार के 9 लोगों के शव

मुंबई के पास दिल्ली के बुराड़ी जैसा ही एक मामला सामने आया है. पुलिस ने एक ही परिवार के नौ सदस्यों के शव बरामद किए हैं. पुलिस का मानना है कि यह आत्महत्या का मामला हो सकता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 20, 2022, 04:38 PM IST
  • मुंबई के पास आया दिल्ली बुराड़ी जैसा केस
  • एक ही परिवार के नौ सदस्यों के शव मिले
बुराड़ी जैसा एक और मामला आया सामने! मिले एक ही परिवार के 9 लोगों के शव

नई दिल्ली. महाराष्ट्र में एक ही परिवारों के नौ सदस्यों की मृत्यु होने का मामला सामने आया है. पुलिस के मुताबिक एक ही परिवारों के नौ सदस्यों की लाश को महाराष्ट्र के सांगली से बरामद किया गया है. 

हो सकता है आत्महत्या का मामला 

महाराष्ट्र के सांगली जिले में सोमवार को एक ही परिवार के नौ सदस्य अपने घर में मृत पाए गए. पुलिस ने कहा कि यह आत्महत्या का मामला प्रतीत होता है. राज्य की राजधानी मुंबई से 350 किलोमीटर दूर सांगली जिले के म्हैसाल में एक घर में शव मिले. 

सांगली के पुलिस अधीक्षक दीक्षित गेदाम ने कहा, ‘‘हमें एक घर में नौ शव मिले हैं. तीन शव एक जगह मिले, जबकि छह अन्य अलग-अलग जगहों पर पाए गए. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक यह परिवार आर्थिक तंगी से परेशान था जिस वजह से परिवार के 9 सदस्यों ने जहर पीकर खुदखुशी कर ली. 

पुलिस ने जताया आत्महत्या का शक

 यह पूछे जाने पर कि क्या यह सामूहिक आत्महत्या का मामला है, उन्होंने कहा कि पुलिस मौके पर मौजूद है और सभी पहलुओं की जांच कर रही है. एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें आशंका है कि यह आत्महत्या का मामला है. हालांकि, पोस्टमॉर्टम के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा. अधिकारी ने यह भी कहा कि उन्हें आशंका है कि परिवार के लोगों ने कोई जहरीला पदार्थ खाकर जान दी. 

दिल्ली के बुराड़ी में भी सामने आया था कुछ ऐसा ही मामला

बता दें कि चार साल पहले 1 जुलाई 2018 को दिल्ली के बुराड़ी से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था. दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की लाश बरामद की गई थी. बाद में लाशों के मिलने के पीछे आत्महत्या की बात सामने आई थी. 

रिपोर्ट के मुताबिक, घर के 11 में से 10 सदस्यों की मौत फांसी के कारण हुई, तो 11वीं सबसे वरिष्ठ सदस्य नारायणी देवी का शव जमीन पर पड़ा मिला था. फांसी से मरने वाले 10 सदस्यों के शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं थे, लेकिन उनमें से कुछ की गर्दन टूट गई थी. यही नहीं, उनकी आंखों पर पट्टी थी और हाथ-पैर भी बंधे हुए थे.

यह भी पढ़ें: पैगंबर विवाद: नूपुर शर्मा ने कोलकाता पुलिस से की ये मांग, क्या मिलेगी राहत?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़